Mobile Phone Automatically Power On/Off कैसे करे | how to switch on / off mobile phone automatically

Share:

इस post मे हम आपको बता रहे है की mobile phone automatically power on off kaise kare. how to power on / off mobile phone automatically, यह काफी आसान तरीका है और उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो किसी important काम के दौरान अपना phone off करना भूल जाते है. 

auto power on off kaise kare

यह और भी लोगों के लिए helpful है जैसे collage student और teacher जो class के दौरान अपना फोन बंद रखना चाहते है, या कोई office work meating या night मे सोने से पहले phone बंद रखना चाहते है लेकिन हमेशा याद नहीं रहता, इसके अलावा और भी चीजों मे काम आ सकता है तो mobile मे दिया हुआ यह तरीका आपके लिए काफी helpful हो सकता है. तो चलिए आगे आपको बता रहे की वह setting आपको कैसे करनी है.



Mobile Phone Automatically Power On/Off  कैसे करे

mobile मे power on off करने के लिए 2 तरीके है पहला जो method है उसमे mobile के setting मे ही उसका option मिल जाता है, और जो दूसरा तरीका है उसमे आप, अलग से कोई भी auto power on off वाले app download करके कर सकते है हलाकि play store पर जो app है उनमे से कोई भी सही से काम नहीं करता. 

Settings 

 तो इस तरीके मे आपको कोई app की जरूरत नहीं पड़ती यह सुविधा सभी smartphone मे पहले से होता है, तो यहाँ मै जो steps बताऊँगा वो नए android version के हिसाब से है, अगर आप कोई और version इस्तेमाल करते है, तो भी ज्यादा अंतर नहीं है आपको वह srttings के अंदर ही मिल जाएगा. 

Step - 1 तो सबसे पहले अपने mobile के settings मे चले जाए. 


settings par jaye


Step - 2 अब आपको यहाँ बहुत सारे settings देखने को मिल जाएंगे, तो यहाँ आपको सबसे नीचे चले जाना है, यहाँ पर एक setting होगा system के नाम से तो उसपर क्लिक करदे, आपका version अलग होगा तो इस setting का नाम अलग और थोड़ा ऊपर नीचे भी हो सकता है. तो आप अलग setting मे जाकर देख सकते है आपको वह  option जरूर मिल जाएगा.   


system par click kare



Step - 3 इसके बाद schedule power on off की setting पर क्लिक करे. 


schedule power on off par click kare


 ये भी पढ़े : 

● Internet Speed Meter Set कैसे करे Android Mobile में App और Without App के

● Android mobile में alarm set, change, off कैसे करे complete detail



Step - 4 अब यहाँ देख सकते है 2 option दिया होगा पहला जो है वह power on का है और जो दूसरा है वह power off का है. 



Power On - तो मानलों आपको किसी fix time पर mobile को on कराना है, जैसे 12 बजकर 10 minute पे. तो यहाँ time लिखा होगा उसपर क्लिक करे, अब time पर click करे इसके बाद जो भी time मे मोबाईल को पावर ऑन करना है वो time सेट करे, पहले घंटा उसके बाद मिनट सेट करे, और रात के 12 से दिन के 12 के बीच कोई time सेट कर रहे है तो AM पर क्लिक करे, और और दोपहर के 12 से लेकर रात के 12 बीच के लिए PM पर क्लिक करे. 


time par click kar time set kare


Repeat - back आने पर एक option मिलेगा repeat का तो इसपर क्लिक करेंगे तो दिन अनुसार सेट कर सकते है जैसे केवल monday को ही रखना है तो, monday को ही select करे और बाकी को off रहने दे, उसी तरह रोज के लिए सेट करना चाहते है तो सभी दिन को select करे, बाकी आप अपने work के हिसाब से कोई भी दिन select कर सकते है, जो भी आप select करते है उसी दिन mobile auto power on होगा. 

repeat par click kare

day select kare





 ये भी पढ़े : 



 

Click Right Icon - अब back करके यहाँ पर ऊपर right का निशान होगा उसपर क्लिक करे, जिसके बाद successfully time और day set हो जाएगा. 


Right icon par click kare


Power Off - अब किसी fix time मे अपने mobile को switch off करना है, तो पहले power off वाले time पर क्लिक करे, अब आगे का step same रहेगा जैसे time सेट करना है और कौन कौन से दिन के लिए रखना है वो select करे और वापस आकार right वाले icon पर क्लिक करेंगे तो successfully सेट हो जाएगा. 


power off ke liye time par click kare



ये भी पढ़े :


● Call आने पर photo कैसे set करे | how to set contact photo in android

● Call forwarding क्या है ? कॉल फॉरवार्डिंग कैसे करें

● अपने Android phone का pattern, password भूल गये तो ऐसे करें unlock 2 methods



To friends is tarah se aap aasani se apne phone ko automatically kabhi bhi power on off kara sakte hai, post accha lage share jarur kare.

No comments