Google Pay से पैसे कैसे कमाए 2023 | how to earn money from google pay app

Share:
Google pay google द्वारा बनाया गया एक payment app है. जिससे किसी भी लेन-देन का भुगतान इससे online किया जा सकता है. साथ ही यहाँ से मोबाइल रिचार्ज, dth recharge, बिजली बिल, गैस बिल, water bill, बिमा, bus/train tickets आदि का payment भी कर सकते है. और इन्ही के जरिये आप google pay se paise bhi kama sakte hai. कहने का मतलब ये है की किसी भी चीज का पेमेंट आप गूगल पे से करते है, उसमे आपको cashback दिया जाता है. जिसे rewards कहा जाता है.

Google Pay से पैसे कैसे कमाए | how to earn money from google pay app


यहाँ पर पेमेंट करके पैसे तो कमा सकते है साथ ही और भी तरीके है जो आपके लिए फायदेमंद हो सकते है. आपको पता होगा की हम बाहर में mobile recharge, electricity bill, gas bill आदि का payment करते है, तो उसके बदले हमें कुछ नहीं मिलता उल्टा हमारा कीमती समय इसमें चला जाता है. जबकि online google pay से किसी भी चीज का payment करने पर कुछ पैसे मिल जाता है. और इससे हमारा समय भी बचता है.


Google Pay App से पैसे कमाने के कितने तरीके है ?


Google pay से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है, जो हमने पहले भी बता चुके है इसके बारे में पूरी जानकारी यहाँ हम बताएँगे ही, साथ ही आप google pay app open करके offers वाले option पर क्लिक करके भी complete information ले सकते है.

एक चीज आपको बता दे की यहाँ पर जो पैसे कमाने के offers होते है, वह हमेशा बदलते रहते है, और उनमे नए offers भी आते रहते है जिसके लिए आपको समय-समय पर offers check करते रहना चाहिए.
  1. Referrals
  2. Indie-Home
  3. Offers
  4. Pay bill and Payments


गूगल पे से पैसे कैसे कमाए 2023 | how to earn money from google pay app


अभी जो offers चल रहे है जोकि हमने ऊपर लिस्ट में दिया है, उन offers के जरिये आप कैसे पैसे कमा सकते है उसके बारे में पूरी जानकारी बता रहे की उन ऑफर्स का इस्तेमाल कैसे करे और उनके जरिये पैसे कैसे मिलेंगे.

1.पहला तरीका - Referrals 


Offers Detail - इस ऑफर के तहत जो google pay user नहीं है उन्हें आप invite कर google pay app अपने refferal link से डाउनलोड करवाए, और अपना refferal code enter करने के लिए कहे. इसके बाद उसका google pay account/ और bank account add करने की प्रक्रिया को complete करने के बाद उसे कहे की वह कम से कम 1रुपये का payment किसी के भी खाते में भेजे. इसके बाद आपको 201 रुपये मिल जायेंगे साथ ही उस user को भी 21 रुपये मिल जायेंगे. और यह पैसे आपके बैंक खाते में तुरंत credit हो जायेंगे.

कैसे करे - इसके लिए google pay app में निचे जाना है, यहाँ पर invite friends पर क्लिक करे, इसके बाद whatsapp, message, gmail etc का option आएगा तो आप किसी भी एक माध्यम को select कर अपने किसी भी दोस्त को लिंक भेजे इस लिंक में आपका referral code भी होगा. link send करने के बाद उन्हें बताये की कैसे आप और वह इससे पैसे कमा सकते है.

google pay se paise kaise kamaye hindi




गूगल पे से पैसा कैसे कमाए


अगर आप google pe user नहीं है तो इस लिंक 👉 Install Google Pay

 पर क्लिक करके गूगल पे एप्प डाउनलोड कर हमारा referral code 👉  UQ737    जरूर enter करे इससे आपको अभी 21 रुपये मिल जायेंगे.


ये भी पढे :




2.दूसरा तरीका - Indie-Home
 
google pay se paise kaise kamaye hindi

Details - इस ऑफर में आपको अलग-अलग task दिए जाते है जिन्हे complete करके आप अच्छे पैसे कमा सकते है, इसमें आपको home build करने के लिए task पुरे करने होते है जैसे - अपने friends को pay करने होते है, और daily funny face scan करने होते है, साथ ही bil dth recharge करके इस home को बना कर अच्छे पैसे कमा  सकते इसकी पूरी जानकरी आपको indi-home वाले option पर मिल जायेगा।

google pay se paise kaise kamaye hindi



Offer Dates - इस section में अलग-अलग तरह के offers आते रहते है, और उनके lats date भी होते है जिसके पहले आपको offer complete करने होते है 



3.तीसरा तरीका - Offers 


गूगल पे से पैसा कैसे कमाए



Details - इस offers वाले option पर जायेंगे तो जो भी offers चल रहा होगा उसकी list दिखाई देगी, तो उस offers में बताये गए नियम को पूरा करके पैसे कमा सकते है, जैसे यहाँ पर मेरे account में एक offer है जिसमे लिखा है की extra upi id activate करते है तो 50 रूपये मिल जायेंगे, इसके अलावा यहाँ पर और भी कई offers मिलते है.

google pay se paise kaise kamaye hindi



Other Offers - इस offer वाले option में आपको पैसे कमाने के अलावा पैसे बचाने के भी offers मिलते है, जैसे - Zomato, Yatra, Oyo, Redbus, Movie Tickets, जैसे अलग-अलग companies के discount offers मिलते है, जिनका फायदा आप कम price में ले सकते है.

गूगल पे से पैसा कैसे कमाए





4. चौथा तरीका - Pay Bills and Payments

google pay se paise kaise kamaye hindi




Details - Google pay use करते है तो आप mobile recharge, dth recharge, electricity bill, और cash payment तो जरूर करते होंगे, तो इसमें भी भी आपको google pay के तरफ से कुछ पैसे मिल जाते है. जैसे आप किसको पैसे भेजते है तो आपको एक scrach card मिलता है, जिसमे आपको कभी पैसे या कोई discount offers मिलते है. 

Cash And Rewards - जोभी आपको cash, scrach card या rewards offers मिलते है वो आपको वो आपको rewards वाले option पर देखने को मिल जायेंगे।

google pay se paise kaise kamaye hindi

google pay se paise kaise kamaye hindi



Google Pay Se Paise Kaise Kamaye Video







 ये भी पढ़े : 

1.Google Pay Account कैसे बनाये | Google Pay App Download कैसे करे

2.Google Pay में Bank Account Add कैसे करे या जोड़े

3.गूगल पे से पैसे कैसे ट्रांसफर करें | how to transfer money from google pay

4.Google Pay से Mobile Recharge कैसे करे | how to recharge mobile using google pay


तो यह थे google pay के 6 तरीके जिससे आप पैसे कमा सकते है, और पैसे बचा सकते है. अधिक जानकारी के लिए आप गूगल पे एप्प पर offers पर क्लिक कर देख सकते है. और पोस्ट को share जरूर करे.


No comments