यूको बैंक अकाउंट बैलेंस चेक कैसे करें मिस कॉल एंड मिनी स्टेटमेंट नंबर से


India में जितने भी bank है लगभग सभी बैंकों ने अपने खाताधारकों को bank account balance check करने के लिए miss call number की सुविधा प्रदान कर दिया है. भारत में छोटे-बड़े government और private जैसे बहुत से बैंक मौजूद हैं. तो आज हम आपको government के अंदर आने वाली यूको बैंक बैलेंस चेक करने का तरीका बता रहे हैं.

Uco bank account balance check miss call number


 uco bank का balance check करने के लिए बहुत से तरीके हैं जिसमें से हम आप को सबसे आसान तरीका बता रहे हैं. इस method में आप केवल मिस कॉल करके अपना बैंक अकाउंट का बैलेंस जान सकते हैं.


uco bank balance check karne ka toll free number. uco bank balance enquiry miss call no. यूको बैंक बैलेंस चेक टोल फ्री नंबर.


खाते में कितना पैसा है यह जानने के लिए अभी भी आप बैंक जाकर passbook entry करवाते हैं. या ATM में जाकरcheck करते हैं. तो अब आपको वहां जाने की जरूरत नहीं क्योंकि इससे आपका कीमती समय बर्बाद होता है. और अगर आप बहुत busy रहते हैं और अपना कीमती समय निकालकर balance check करने बैंक या एटीएम जाते हैं तो अब आपको ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं. आप घर, ऑफिस, दुकान कहीं पर हो बस एक मिस कॉल करके ही अकाउंट में कितना पैसा है यह जान सकते हैं.

Uco bank balance check करने के लिए जरूरी बाते


bank account में कितना पैसा जमा है यह जानकारी मिस कॉल द्वारा जानने के लिए आपका mobile number बैंक अकाउंट से register होना अनिवार्य है. और उसी नंबर से आपको miss call करनी होगी. साथ ही मिस कॉल करने के लिए कुछ पैसे आपके मोबाइल नंबर पर होना चाहिए इससे आपके नंबर का बैलेंस नहीं कटेगा.

यूको बैंक बैलेंस चेक करें मिस कॉल द्वारा

balance check करने के लिए आप कोई भी mobile इस्तेमाल कर सकते हैं. तो इसके लिए अपने mobile में 09278792787 नंबर पर मिस कॉल करें. इसके तुरंत बाद ही uco bank की तरफ से एक sms आएगा जिसमें date, time, account number का last 5 नंबर और उसके बाद आपका बैलेंस लिखा होगा जैसे आप नीचे screenshot में देख सकते हैं.

Uco balance check by miss call number


 यूको बैंक मिनी स्टेटमेंट चेक नंबर

आप अपने खाते का अंतिम 5 लेन-देन का हिसाब भी s.m.s. द्वारा चेक कर सकते हैं जिसे mini statement कहा जाता है. इस सुविधा में आपको last five transaction के साथ total balance भी दिखाया जाएगा. तो इसके लिए uco bank mini statement नंबर 09213125125 पर missed call करें. इसके बाद एसएमएस द्वारा आपका लास्ट 5 लेनदेन बता दिया जाएगा.

Uco mini statement check number


इन process में bank के तरफ से आने वाला massage कभी तुरंत आ जाता है और कभी-कभी time भी लग जाता है. अगर काफी समय बाद भी मैसेज ना आए तो दोबारा से try कर सकते हैं.
मिस कॉल से यूको बैंक बैलेंस चेक करने का तरीका आपको कैसा लगा हमें comment करके जरूर बातए. इस process में कोई परेसानी आती है तो हमें पूछ सकते है. साथ ही इस पोस्ट को शेयर जरूर करे.

Post a Comment

0 Comments