Rush App Fantasy League Se Paise Kaise Kamaye | Earn Money Online

Share:

आज के इस post में मैं आपको बताने जा रहा हूं. rush app पर fantasy league से पैसे कैसे कमाए. fantasy league में team kaise बनाना है. edit कैसे करना है सभी जानकारी. 


Rush App Fantasy League Se Paise Kaise Kamaye | Earn Money Online



Rush App Install Kare 

App Link - Rush


Video



Rush App Fantasy League Se Paise Kaise Kamaye


तो इसके लिए फेंटेसी लीग को ओपन करना है. यहां ऊपर टीम का नाम दिखाई देगा जो भी आज का मैच रहेगा. और कितने बजे से स्टार्ट होगा वह यहां पर लिखा होगा. तो यहां पर अलग-अलग price का tournament चलता है. जो कि 

9 Rupees

यहां मिनिमम ₹9 से स्टार्टिंग होता है. ₹9 से आप खेलते हैं और फर्स्ट आते हैं तो ₹10000 मिलेंगे. इसमें टोटल प्राइस 2 लाख 70 हजार की है. यानी की रैंक वाइज यहां पर और भी प्राइस मिल सकते हैं. इसके नीचे में देख पाएंगे कितने लोग एंट्री ले सकते हैं. और कितने लोगों ने एंट्री लिया है वह दिया होगा. ₹9 के अलावा 

19 Rupees

यहां पर 19 रुपए से भी खेल सकते हैं. जिसमें फर्स्ट प्राइज ₹10000 है. वही 19 रुपए में फर्स्ट प्राइज 20000 है. 

99 Rupees

इसके अलावा 99 रुपए से खेलते हैं तो ₹1000 तक मिल सकते हैं. यहां पर प्राइस कम इसलिए है. क्योंकि इसमें 20 लोग ही एंट्री ले सकते हैं. 

499 Rupees

इसके अलावा 499 में फर्स्ट प्राइज 2000 है. और इसमें आठ लोग ही एंट्री ले सकते हैं. 


यह भी पढे :

Extrape App Se Paise Kaise Kamaye | Online सामान खरीद और बेच कर कमाए

Mobile से पैसे कैसे कमाए | Simple Work Earn Daily 100 - 500 Rupees


Rush Fantasy League Kaise Khele Team Kaise Banaye


 तो amount selection करने के बाद, यहां पर कुछ ट्यूटोरियल बताया जाएगा. कि कैसे आप टीम बना सकते हैं. तो यहां पर मैं एक चीज आपको बता दूं की टीम बनाने से पहले. होने वाले मैच के बारे में पूरी जानकारी ले लेना है. जैसे कौन-कौन प्लेयर खेलने वाले हैं. किसकी परफॉर्मेंस अच्छी है. पिच की कंडीशन कैसी है रन कितना बन सकता है. यह सब आप यूट्यूब पर प्रेडिक्शन बताते हैं. जहां से आप नॉलेज ले सकते हैं. 

तो यहां पर ट्यूटोरियल हटाने के लिए स्किप पर क्लिक कर देंगे. 


1. यहां पर 5 मिनट का समय मिलता है. जिसके भीतर आपको टीम बनाना है. 

2. तो आप कौन-कौन से प्लेयर सेलेक्ट करना चाहते हैं. वह पहले से नोट करके रख ले. हालांकि टाइम खत्म होने के बाद. फिर से एडिट भी कर सकते हैं. जो मैं आपको आगे बताऊंगा. 

3. यहां पर आपको ध्यान रखना है कि सिर्फ पांच प्लेयर ही सेलेक्ट कर सकते हैं. तो यहां पर बैट्समैन. ऑलराउंडर. और बॉलर तीनों में से प्लेयर सेलेक्ट करना है. 

4. तो नीचे में प्लेयर की लिस्ट दिया होगा. और प्लेयर के नाम के नीचे ही टीम का नाम भी लिखा होगा. तो किसी भी प्लेयर को सेलेक्ट करने के लिए. प्लस वाले आइकन पर क्लिक करना है. 

5. आपको कम से कम बैट्समैन और बॉलर में से. एक-एक प्लेयर को सेलेक्ट करना होगा. बाकी आप तीन प्लेयर अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं. 

6. बैट्समैन सेलेक्ट करने के बाद. ऑलराउंडर पर क्लिक करके प्लेयर सेलेक्ट कर सकते हैं. इसके बाद बॉल पर क्लिक करके बॉलर सेलेक्ट कर सकते हैं. 

7. प्लेयर सेलेक्ट करने के बाद नीचे कंटिन्यू पर क्लिक करना है.


यहां पर मैं आपको बता दूं कि दोनों टीमों से आपको प्लेयर सेलेक्ट करना है. क्योंकि एक टीम का प्लेयर अच्छा परफॉर्मेंस नही किया. तो हो सकता है दूसरी टीम का अच्छा खेले. जैसे आज लखनऊ और पंजाब का मैच है. तो लखनऊ से तीन प्लेयर. और पंजाब से दो प्लेयर सेलेक्ट कर सकते हैं. अपनी टीम में आप चाहे तो 2 बैट्समैन. दो ऑलराउंडर और एक बॉलर सेलेक्ट कर सकते हैं. 

या फिर दो बॉलर एक ऑलराउंडर. और दो बैट्समैन इस तरह से भी सेलेक्ट कर सकते हैं. बाकी आप अपने हिसाब से देख सकते हैं. कि कौन सा प्लेयर अच्छा खेल सकता है.


यह भी पढे :

Zupee App Se Paise Kaise Kamaye 2024 | पैसे कमाने वाला एप | Earnings

Simple Work करके पैसे कमाने वाला App | Earn Money App


Team Edit / Complete Kaise Kare


यहां पर आपने टीम पूरा नहीं बनाया और टाइम खत्म हो जाता है. तो इसे आप एडिट भी कर सकते हैं. 

1. इसके लिए my teamलिखा होगा उस पर क्लिक करना है. 

2. अब यहां complete team पर क्लिक करना है. इसके बाद अपना टीम कंप्लीट कर सकते हैं. 

3. यहां पर आपको कैप्टन और वाइस कैप्टन भी सेलेक्ट करना होता है. जैसे dream इलेवन और बाकी ऐप में होता है. कैप्टन बनाने से पहले आपको ध्यान रखना है कि. जो प्लेयर अच्छा खेल सकता है. उसी को कैप्टन चुने ऐसा नहीं की जो टीम में कैप्टन है. उसी को सेलेक्ट करेंगे. 


कैप्टन और वाइस कैप्टन अगर अच्छा खेलते हैं. तो आपको दूसरे प्लेयर की तुलना में यहां पर ज्यादा पॉइंट बनते हैं. तो कैप्टन के लिए यहां player के side में. C लिखा होगा उस पर क्लिक करना है. और वाइस कैप्टन के लिए बगल में. VC लिखा होगा उस पर क्लिक करना है. इसके बाद नीचे save team पर क्लिक कर देना है. 

इस तरह आपका टीम कंप्लीट हो जाएगा. मैच शुरू होने से पहले आप अपनी टीम में. कभी भी कोई भी बदलाव कर सकते हैं. 

जिसके लिए my team पर जाना है. अब यहां view team पर क्लिक करना है. अब यहां edit पर क्लिक करके प्लेयर में बदलाव कर सकते हैं. 


Price List 

यहां पर रैंक वाइज प्राइस देखें तो. 

  • फर्स्ट प्राइज ₹10000 है. 
  • सेकंड प्राइस ₹5000 है. 
  • और थर्ड प्राइस 1000 है. 
  • इसके अलावा 4 से 50 रैंक पर आते हैं तो ₹100 मिलेंगे. 
  • वही 51 से 200 रैंक पर ₹50.
  • 201 से 1000 रैंक पर ₹40. 
  • लास्ट यहां पर 13600 रैंक पर आते हैं तो ₹10 मिलेंगे. 

Team Ki Performance Aur Income Kaise Dekhe


मैच स्टार्ट होने के बाद अपनी टीम की. परफॉर्मेंस देखने के लिए यहां फेंटेसी पर जाएंगे. इसके बाद आपने जिस मैच के लिए टीम बनाया है. उस पर क्लिक करेंगे. अब यहां my team पर क्लिक करेंगे. अब देख पाएंगे आपका rank कितना चल रहा है. और rank हिसाब कितना पैसा मिल सकता है. 

यहां पर कितने point बने हैं वह दिया होगा. इस पर क्लिक करेंगे तो आप प्लेयर अनुसार. उनकी परफॉर्मेंस और पॉइंट्स देख सकते हैं. तो यहां पर प्लेयर जितना अच्छा खेलेगा. तो आपका पॉइंट उतना ही ज्यादा बनेगा. और आपका रैंक कम आएगा इससे. आपको ज्यादा पैसे बन सकते हैं. 


बाकी यहां पर आपका रैंक कम ज्यादा हो सकता है. क्योंकि बाकी लोग भी जो लगाए रहते हैं. अगर उनका प्लेयर अच्छा खेलता है. तो आपका पॉइंट कम हो जाएगा. तो मैच खत्म होने के बाद आप यहां पर. अपना रैंक देख पाएंगे और कितने पैसे जीते हैं वह भी देख पाएंगे. तो लास्ट रैंक जो था 13600 उसके नीचे आपका रहेगा. तभी आप यहां से पैसे कमा पाएंगे. अगर उससे ऊपर चला जाता है आपका रैंक. तो आपको कुछ नहीं मिलेगा. तो टीम बनाने से पहले आपको प्लेयर्स के बारे में. अच्छा रिसर्च कर लेना है तभी सिलेक्शन करें. 


यह भी पढे :

Game खेलकर पैसे कमाए Free मे | Winzo App Se Paise Kaise Kamaye | Earn Money

Rush Tezz Patti Kaise Khele | Rush App Se Paise Kaise Kamaye | Earning App


तो फ्रेंड्स अगर आपका कोई सवाल है तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं. और ऐसे ही earning app के लिए हमारे youtube channel को subscribe करें. और इस post को शेयर जरूर करें.

App Link - Rush

No comments