Photo, image ke background ko blur(धुंधला) कैसे करे picsart mobile app se

Share:

In this post kisi bhi photo ko blur kaise kare. image ko dhundhla kaise banaye. image ke kisi bhi hisse ko blur kaise kare. photo image ke background ko dhundhla, blur kaise kare. photo ke kisi bhi hisse ko dhundhla banane ka tarika. how to blur background image. picsart se image blur kaise kare. mobile se photo ko dhundhla karne ka method.

photo edit


दोस्तों आपने कई बार देखा होगा आपके किसी friend की ऐसी कोई photo जिसके पीछे का हिस्सा यानी background धुंधला होता है. और जो main part होता है वह clear दिखाई देता है. इसके अलावा social media पर भी आपने बहुत से ऐसे image देखे होंगे जिसमें फोटो के कुछ हिस्से blur किए होते हैं. जो photo को extra look देता है. यह केवल image में सुंदर बनाने का ही काम नहीं आता बल्कि. मान लो अपने किसी ऐसी जगह पर फोटो खींची है जिसमें आपके पीछे का हिस्सा उतना looking नहीं लग रहा या कुछ खास नहीं है. तो आप अपने पीछे के area को blur करके छिपा सकते हैं. इससे आपका image काफी अच्छा लगेगा और background का हिस्सा हल्का dhundhla नजर आएगा.




अभी बहुत से लोग इस तरह की अपनी image design करना चाहते है। जो भी एक बार ऐसी फोटो या इमेज देखता है वह भी अपनी किसी फोटो को इस तरह से edit करना सीखना चाहता है. तो आज मैं आपको एक app के बारे में बताऊंगा जिससे आप इस तरह की फोटो डिजाइन कर सकते हैं वह भी मोबाइल से.

तो हम जिस application का use करके फोटो ब्लर करने वाले हैं. उस एप्लीकेशन का नाम है picsArt यह एक बहुत ही अच्छी popular app है. जिसमें image blur करने के अलावा और भी बहुत से photo editing का काम किया जाता है. इस application की play store rating 4.5 से अधिक की है. और अभी तक 100 million से भी ज्यादा बार download किया जा चुका है. जिससे आप समझ सकते हैं यह कितना popular app है.

 Step-1  तो सबसे पहले आप google play store से PicsArt सर्च कर इस ऐप को install कर ले. मैं यहां आपको direct link भी दे रहा हूं आप चाहें तो यहां से क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते हैं.
application
  Step- 2  अब आप app open कर लीजिए. ओपन करने पर नीचे की तरफ देखें Discover के पास में +plus icon का option होगा उस पर click करें.

mobile app


ये भी पढ़े :

 Step-3  प्लस आइकॉन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने 4options नजर आएंगे. Edit/college/draw/camera तो अपने phone storage में रखे हुए फोटो को blur करने के लिए एडिट ऑप्शन पर क्लिक करें. और अगर तुरंत photo shoot करके blur करना चाहते हैं. तो 4th option कैमरा पर क्लिक करें.

photo blur kaise kare

तो हम मान लेते हैं कि आप अपने फोन में रखे हुए किसी भी फोटो के background को धुंधला बनाना चाहते हैं तो फर्स्ट ऑप्शन एडिट पर क्लिक करें.



 Step-4  अब यहां नीचे में आपकी phone storage और SD card में रखे हुए सभी images की list दिखाई देगी. अब उस इमेज पर क्लिक करें जिसे ब्लर करना चाहते हैं.

image ko dhundhla kaise kare


 Step-5  अब यहां screen पर वह image दिखाई देगी और नीचे में उसे edit करने के लिए बहुत सारे tools होंगे उन टूल्स में से आपको Effects पर click करना है.

picsart mobile app
ये भी पढ़े :

 Step-6  picsart se photo blur karne ke liye aage ki step folow kare.

  1. अब BLUR पर click करें. 
  2. Image के नीचे लिखे हुए blur पर click करें. इससे photo पूरा धुन्धला नजर आएगा. अब हमें इमेज के main part को clean करना है.
  3.  यहां पर दो options होंगे 
  4. पहला Blur - इमेज के background को कितना percentage तक धुन्धला दिखाना है उसके हिसाब से कम ज्यादा करें.
  5.  दूसरा Fade - फोटो में जो blur होता है उसमें भी कितना clearly दिखाना है. उसके लिए भी चाहे तो अपने हिसाब से कम ज्यादा कर सकते हैं.
  6. अब mobile वाली icon पर click करें.
  7. अब image में उस area(भाग) को touch करते जाएं. जिसे साफ़(clean) दिखाना है.
  8. इस तरह से image के बाकी हिस्से धुंधला रहेगा और मेन पार्ट होगा वह क्लीन दिखाई देगा.
  9. अब image को save करने के लिए √ Right वाले icon पर click करे. पुनः एक बार और क्लिक करें अब उसी जगह -> का निशान होगा उस पर क्लिक करें
  10. अब gallery पर click करे आप चाहें तो यहां से Facebook WhatsApp पर भी share कर सकते हैं. अब done पर क्लिक करें कर दें. निचे screenshot में पूरा तरीका देख सकते है.
picsart se image blur kaise kare


image ke background ko dhundhla kaise banaye
 save karne ke liye:-
picsart photo editing app

how to blur image background

To is tarah se aap kisi bhi image ko picsart se blur kar aur extra design, edit kar sakte hai.

No comments