Normal Photo Ko HD kaise Banaye 2024

Share:

दोस्तों आज के इस सोशल मीडिया के समय में सभी को फोटोज क्लिक करना पसंद है, और आप ये बात बहुत ही अच्छे से जानते होंगे की फ़ोन से जो फोटो क्लिक की जाती है, उनकी उतनी अच्छी फोटो नही आ पाती है। यदि आपको अपने नार्मल फोटो को HD में Convert करना है तो आपके लिए आज हम Normal Photo को HD कैसे बनाये इसके बारे में समझाने जा रहे है।


Normal Photo Ko HD kaise Banaye



वैसे आप ये बात बहुत ही अच्छे तरीके से जानते होंगे की अगर HD Photos Click करनी है तो उसके लिए आपके पास DSLR Camera होना अनिवार्य है, या फिर उसके स्थान कोई महंगा स्मार्टफोन, मगर अब आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नही है। क्योंकि हमे एक ऐसा Secret तरीका मालूम चला है जिसके मदद से आप पुराने फ़ोन से भी अच्छे फोटो निकाल सकते है।


अगर आपको भी ये photo ko hd karne wala app से गज़ब की ट्रिक सीखनी है तो आगे इसी आर्टिकल में हमने HD Photo Converter के बारे में पूरी जानकारी दी है, इससे आपके सोशल मीडिया पर Followers बढ़ने में भी मदद कर सकता है।



Normal Photo को HD Photo कैसे बनाए?


जब आप अपने किसी दोस्त के फोन से खींचे हुए फोटो को WhatsApp पर मंगवाते हैं, तो उसके बाद उन सभी फोटो की क्वालिटी खराब हो जाती है, तो अगर आप भी इसी चीज से परेशान हैं तो अब आपको चिंता करने की कोई भी जरूरत नहीं है।


हमें एक ऐसा एंड्राइड एप्लीकेशन मिल चुका है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने खराब क्वालिटी वाले फोटो को Full HD फोटो में बदल सकते हैं।


फोटो की Quality बढ़ाने के लिए हमने यहां पर आपको दो तरीके बताए हुए हैं अब यह आप पर निर्भर करता है कि इन दोनों में से आप किस तरीके का इस्तेमाल करते हैं।


पहले वाले तरीके में हमने Photo Quality Enhancer App Download और उसे इस्तेमाल करने के बारे में बताया हुआ है, और यदि आप इस ऐप को डाउनलोड नहीं करना चाहते है तो उसके स्थान पर Photo Quality Enhancer Online Tool का उपयोग कर सकते हैं।


Normal photo ko hd kaise banaye app



Remini Photo Enhancer App Download 


Normal Photo Ko HD kaise Banaye



यह एक AI Photo Enhancer App है जिसकी मदद से आप किसी भी Blur Photo को High Quality में Convert कर सकते हैं, और यह एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री है इसे डाउनलोड करने के लिए आपको ₹1 भी खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।


हमारे मोबाइल में बहुत से ऐसे फोटो होते हैं जो काफी अच्छी तरह से क्लिक किए जाते हैं मगर किसी कारण से उनकी Quality खराब हो जाती है. तो इस मामले में यह एप्लीकेशन फोटो की Quality बढ़ाने में काफी सहायता करेगा।


इसके लिए पहले आपको यह एप्लीकेशन डाउनलोड करना पड़ेगा तो जैसा कि मैंने आप सभी को बताया था ये एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री है और ये Google Play Store पर भी उपलब्ध है।


इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए अपने Android Mobile में Google Play Store चालू करना है उसके बाद Search Box में इस ऐप का नाम लिखकर “Remini App” सर्च कर देना है जो सबसे ऊपर वाली ऐप आएगी उसे डाउनलोड कर लीजिए।


Remini App इस्तेमाल करने का तरीका:- 


अब तक आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड और इनस्टॉल कर चुके होंगे तो आइए फिर जानते हैं कि इसे किस तरह से इस्तेमाल किया जाता है, हमने नीचे आपको कुछ Steps बताए हुए हैं आप इन्हें फॉलो करके किसी भी फोटो की क्वालिटी आराम से बढ़ा सकते हैं।


  • सबसे पहले आप इस Remini Application को चालू करें।
  • यहां पर आपको एक Gallery का Icon मिलेगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपको अपने उस फोटो को Select कर लेना है जिसकी भी Quality बढ़ाना चाहते हैं।
  • फोटो Open हो जाने के बाद Convert HD Photo पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद एक छोटी सी प्रोसेसिंग होती है जिसमें 10 से 15 सेकंड का समय लगता है।
  • अब आपकी फोटो HD में कन्वर्ट होकर तैयार हो चुकी है इसे अपने मोबाइल में Save करने के लिए डाउनलोड वाले Icon पर क्लिक कर दीजिए।


दोस्तों कुछ इस प्रकार से आप अपने किसी भी पुरानी फोटो या फिर खराब क्वालिटी वाली फोटो को HD में बदल सकते हैं शायद आप सभी को हमारे द्वारा बताया गया यह तरीका पसंद भी आया होगा।




Normal Photo Ko HD Kaise Banaye Online 2024




AI Image Enhancer Online - [Free]


Normal photo ko hd kaise banaye online



जरूरी नहीं है कि फोटो की Quality बढ़ाने के लिए आपको Android Applicaiton Download करना ही पड़ेगा. यदि आप चाहें तो अपने मोबाइल या कंप्यूटर से भी हमारे द्वारा बताई गयी वेबसाइट का उपयोग कर सकते है।


तो आइए फिर अब हम इस वेबसाइट के बारे में भी अच्छे से जान लेते हैं कि यह किस तरह से काम करता है यदि आपको कभी भी फोटो की क्वालिटी बढ़ाने की जरूरत पड़ती है तब उस समय पर आपसे इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं।


  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर से https://zyro.com/in/tools/image-upscaler को Open करें।
  • उसके बाद Upload Image पर क्लिक करके अपनी खराब Quality वाली फोटो को अपलोड कर दीजिए।
  • अब आपको थोड़ा बहुत इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि AI की मदद से आपकी Photo Enhance की जा रही होती है।
  • फिर आप दोनों ही फोटो में बदलाव देख सकते हैं कि नई वाली फोटो में क्वालिटी कितनी ज्यादा बढ़ चुकी है, कि आप कुछ डाउनलोड करना है तो Download Image वाले Button पर क्लिक करके Free में ही डाउनलोड कर सकते हैं।


तो कुछ इस प्रकार से आप Free में ही अपने नार्मल फोटो को HD Photo में Convert कर सकते है इस वाले तरीको को आप अपने किसी भी मोबाइल, कंप्यूटर या लैपटॉप में इस्तेमाल कर सकते है। 


Final Words:- 


किसी दुसरे व्यक्ति के Whatsapp से फोटो लेने पर उस फोटो की Quality कम हो जाती है, इसीलिए आज हमने आपको Normal Photo को HD Photo कैसे बनाये? इसके बारे में जानकारी दी है जो आपको जरूर अच्छी लगी होगी।


फोटो को hd में बनाने के साथ अगर आप उसमे कुछ editing करना चाहते है तो आप Top 5 Photo Editor Apps for Android की यह जानकारी भी पढ़ सकते है.




यह भी पढ़े :-


. 5 Best मोबाइल में फोटो वीडियो छुपाने वाला ऐप्स Best Photo Video Hide App


. Photo, image ke background ko blur(धुंधला) कैसे करे picsart mobile app se


. 3 best android app image size kam karne ke liye how to reduce image in mobile



यदि आप इसी तरह के और भी जानकारी चाहते तो हमारे ब्लॉग के बाकी आर्टिकल को भी पढ़ सकते है और अगर आपका कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में लिखकर हमें जरूर बताये हम उसका रिप्लाई जरूर करेंगे।

No comments