Winzo App से पैसे कैसे कमाए Daily 1000 से 2000 तक New Update 2024 | Winzo App Download Apk

Share:

 Hello friends आज की इस post में हम आपको बताने जा रहे है winzo app kya hai और विंजो एप से पैसे कैसे कमाए. जैसे की आपको पता होगा बढ़ते technology और internet के विकाश के साथ लोग अब ऑनलाइन पैसे कमाने के विभिन्न तरीकों का उपयोग कर रहे हैं, और इन तरीकों मे app से paise कमाने का तरीका भी काफी popular हो रहा है, जिनमे एक application है विंजो गेम जो indian users को पैसे कमाने का काफी बढ़िया और सरल तरीका प्रदान करती है.

Winzo App Se Paise Kaise Kamaye  Winzo App Download Apk  Winzo Referral Code


Table Of Content :

  • विंजो एप क्या है
  • विंजो एप डाउनलोड कैसे करे
  • Winzo app login कैसे करे
  • विंजो एप से पैसे कैसे कमाए
  • Winzo मे पैसे deposit कैसे करे
  • Winzo referral code
  • विंजो पर Spin करे और Rewards, Cashback जीते
  • winzo app से पैसे कैसे निकाले
  • Winzo app is safe or not
  • निष्कर्ष (conclusion)
  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (faq)


विंजो एप क्या है? (What Is Winzo App)

विंजो एप एक e-sports gaming mobile application है जो users को आसानी से पैसे कमाने का मौका देती है। यह india में बहुत popular हो चुकी है, और users को अपने smartphone के माध्यम से विभिन्न तरीकों से पैसे कमाने की सुविधा प्रदान करती है। विंजो एप पर अलग-अलग category के 100 से भी ज्यादा gems मिलते है, जिन्हे खेलकर users हजारों और लाखों मे रुपये earn कर सकते है.



विंजो एप डाउनलोड कैसे करें (Winzo App Download APK)

तो winzo app download link आपको नीचे मिल जाएगा, जोकि android users और iphone users दोनों के लिए दिया गया है. तो link पर क्लिक करने के बाद आप, winzo game के official page पर चले जाएंगे. तो यहां आपको नीचे download now पर क्लिक करना है. इसके बाद download anyway पर क्लिक करना है. इसके बाद app डाउनलोड होना start हो जायेगा. जिसके बाद open करना है. और install पर क्लिक करना है.

Android Users - winzo app apk download

Iphone Users - winzo game download


Winzo App Login कैसे करे

जब आप app को successfully download और install कर लेते है, तब आपको इस पर first time sign up करना होता है, तो इसके लिए नीचे बताए गए steps को follow करे -


  1. App open करे.
  2. यहां आपको कोई एक language choose करना है. और नीचे continue पर क्लिक करें.
  3. यहां पर आपके mobile में जो number use करते होंगे वो show होगा. तो इस नंबर से register करना चाहते है तो इस पर क्लिक करेंगे.
  4. यहां कुछ permission आएगा उसे allow करदेना है.
  5. इस तरह आपका winzo game मे account create हो जाएगा, और आगे आप हमेशा उसी mobile number से log in कर पाएंगे.
Winzo मे अपना Profile बनाए

अब यहां ऐप पर आने के बाद के बाद आपको प्रोफाइल में अपनी डिटेल्स देनी होगी. अगर पहले यह ऑप्शन आता है तो वहां से भी भर सकते है. तो इसके लिए यहां ऊपर प्रोफाइल पर क्लिक करना है. अब यहां फिर से क्लिक करना है. यहां पेंसिल वाले आइकन पर क्लिक करें. यहां पर अपना नाम. ईमेल. जेंडर. डेट ऑफ बर्थ. सिटी. कंट्री. और स्टेट सेलेक्ट कर नीचे सेव प्रोफाइल पर क्लिक करना है.

विंजो एप से पैसे कैसे कमाए (How To Earn Money From Winzo)

तो friends अब आते है अपने main point पर की आप यहाँ से paise कैसे कमा सकते है, और कितने रुपये earn कर सकते है, तो winzo gold app मे आपको 100+ games खेलने को मिल जाएंगे, जिनमे आप अपने choice हिसाब गेम खेले, तो यहाँ पर free और paid दोनों तरीके से गेम खेलकर पैसे कमा सकते है,

Free मे कमाने के लिए 2 तरीके मिलते है पहला आपको joining bonus मिलेगा जिसे लगा कर खेल सकते है, और जीतने पर आपका पैसा बढ़त जाएगा, दूसरे तरीके मे आपको refer करना होगा, जीतने ज्यादा लोगों को join कराएंगे उतनी ज्यादा आपकी income होगी, जिसे आप game मे लगा सकते है, या उस पैसे को अपने bank account मे transfer कर सकते है. 

तो आगे मै आपको कुछ Popular Games के बारे मे बता देता हूँ - 


1. विंजो लूडो गेम खेलकर पैसे कमाए (Winzo App Ludo)

तो जैसे की आपको पता होगा india मे ludo game काफी famous है, तो विंजो मे लूडो गेम खेलकर भी पैसे कमा सकते है, जिसके लिए app मे नीचे ludo वाले option पर click करना है, तो यहाँ पर free entry से आप practice कर सकते है, पैसे वाली entry 2 रुपये से start होती जिसमे जीतने पर 6 रुपये तक मिल जाते है, इसके अलावा 5, 10, 25, 50, 100, और 10000 तक का गेम भी मिल जाता है, जितना अधिक amount वाल गेम खेलेंगे उतनी ही अधिक पैसे भी जीत सकते है. 



2. Winzo Snakes & Ladders Game से पैसे कमाए 

Snakes and ladders game तो आपने खेला ही होगा जिसे साप सीढ़ी भी कहते है, तो winzo app मे आप सांप सीढ़ी गेम खेलकर भी पैसे कमा सकते है, इस गेम भी free entry से practice कर सकते है, और 2 रुपये से लेकर 7500 तक का भी इसमे tournament मिल जाएंगे. 


3. Winzo पर Carrom खेलकर पैसे कमाए 

Carrom भी काफी लोगों का favorite game होता है, तो winzo आपको कैरम खेलने के भी पैसा देता है, तो कैरम मे 2 रुपये से लेकर 50 रुपये तक का गेम मिल जाएगा, 50 rupees का गेम जीतते है तो आपको 90 रुपये तक का profit हो सकता है. 


4. विंजो मे Chess Game से पैसे कमाए 

Chess एक mind game है जोकि काफी लोग इसे खेलते है, तो winzo मे आप चेस खेलकर भी पैसे earn कर सकते है, अगर आपको सीखना है की कैसे खेले तो free entry से game खेले. 


5. Cricket Game खेलकर पैसे कमाए 

Cricket का खेल तो आपने भी कभी न कभी तो खेला ही होगा, तो यही चीज आपको online खेलने को मिले साथ ही जीतने पर कुछ पैसे मिले तो इससे अच्छी चीज और क्या हो सकती है, तो winzo पर cricket के गेम मे minimum 2 रुपये और maximum 100 रुपये तक लगाकर खेल सकते है, 100 rupees वाले मे winner को 180 तक मिल सकते है. 


6. Cards Game खेलकर पैसे कमाए (Rummy, Poker, Call Break)

पत्ते वाले गेम भी आप मे से काफी लोगों ने खेला होगा, जैसे रमी, तीन पत्ती, काल ब्रेक आदि, तो यहाँ पर भी इन games को खेलकर अच्छे पैसे कमा सकते है, इन games मे भी entry fees 2 रुपये से लेकर 10000 तक का भी मिल जाएगा, जिसमे winners को काफी अच्छा amount मिल सकता है.  


 यह भी पढे : 




7. Winzo App Free Fire खेलकर पैसे कमाए -

अभी के time मे जो सबसे ज्यादा games खेले जाते है उनमे battles games काफी popular है, जिनमे free fire सबसे number 1 मे है, तो winzo मे free fire game खेलकर भी पैसे कमा सकते है, इसमे 30 और 50 का entry fees होता है, जिसमे winners को जीतने पर 200 से लेकर 800 तक की कमाई हो सकती है, जोकि यहाँ पर per kill 24, से 40 रुपये मिलते है, यानि आप गेम मे 5 kill भी कर लेते है तो 100 रुपये earn कर सकते है, 


8. BGMI (BattelsGrouns Mobile India) खेलकर पैसे कमाए 

तो battels वाले game मे bgmi भी काफी popular है, जोकि आप मे से काफी लोग खेलते भी होंगे. तो यहाँ पर भी कुछ tournament चलते है जिनमे आपको समय से पहले entry लेना होता है, तो इसमे भी per kill के हिसाब से पैसे मिलते है. 


9. Fruit Cut Game खेलकर Earn करे 

Winzo मे आपको fruit cut वाले गेम भी मिलते है जोकि खेलने मे काफी मजेदार होता है, app मे यह game fruit samurai नाम से मिल जाएगा. जोकि इसमे 2 रुपये से लेकर 250 तक का entry fees से game खेल सकते है. 


10. निशाना वाला गेम खेलकर पैसे कमाए (Shooting Games - Archery, Knife Up, Bubble Shooter)

यहाँ पर निशाना वाला भी बहुत से games मिल जाएंगे जैसे Archery, Knife Up, Bubble Shooter, Angry Monsters, Pool 3D. आदि. तो अगर आपका यह fevorite game है तो इसे खेलकर अच्छे पैसे जीत सकते है. 


11. Winzo मे Fantacy Game खेलकर Earn करे

यहां पर fantacy games भी मिल जाते हैं. फैंटेसी गेम के बारे मे काफी लोगो को पता भी होगा. इसमें जो events होते है जैसे cricket match होने वाला होगा. तो पहले से आप अपनी क्रिकेट टीम बना सकते है. इसमें आपको उन प्लेयर को सेलेक्ट करना होता है जो अच्छा खेल सकते है. और अगर वह चल जाता है तब आपको प्वाइंट के हिसाब से पैसे मिल जाते हैं. तो यहां आपको बहुत सारे events मिल जायेंगे. जिसपर क्लिक करके खेल सकते है.

तो यह थे कुछ popular games जो आप winzo app पर खेलकर money earn कर सकते है, इनके अलावा भी बहुत से games मिल जाएंगे जो आप winzo app install करने के बाद देख पाएंगे। 


Winzo मे पैसे Deposit कैसे करे



विंजो मे joining cash और refer income से तो आप game खेल पाएंगे, लेकिन अगर आप हार जाते है और आपके wallet मे पैसे नहीं बचते तो आप पैसे deposit करके भी game खेल सकते है.
  1. तो पैसे add करने के लिए ऊपर wallet पर क्लिक करेंगे.
  2. पैसे add करने पर आपको bonus cash भी मिलता है. जिसे गेम खेलने में इस्तेमाल कर सकते हैं.
  3. जो offer में आपको 100 percent cashback मिल जायेगा.
  4. जैसे 50 add करते हैं तो 50 bonus cash मिल जायेंगे.
  5. Offer के तहत maximum cashabck 500 तक भी मिल सकता है.
  6. तो यहां आप अपने हिसाब से amount enter कर सकते है.
  7. मिनिमम 10 रुपए तक add कर सकते हैं.
  8. इसके बाद add now पर क्लिक करें.
  9. Payment करने के लिए यहां paytm और नीचे net banking के माध्यम से भी payment कर सकते हैं.

Winzo मे Refer करके पैसे कैसे कमाए (Winzo Referral Code)


अगर आपको विंजो एप से free में अच्छे पैसे कमाने है तो उसके लिए दूसरो को join कराना होगा.
तो इसके लिए -
  • नीचे refer पर क्लिक करना है.
  • तो यहां आपको 30 रुपए refer commission मिल रहा है.
  • अगर आपका level बढ़ता है. तो commission और भी बढ़ सकता है.
  • यहां एक अच्छी बात ये है कि रेफर किए हुए पैसे को भी bank account में transfer कर सकते हैं. जो यह facility बहुत सारे ऐप्स में नही मिलती. तो यह एक अच्छा तरीका है पैसे कमाने का.
  • तो refer करने के लिए नीचे यहां refer now पर क्लिक करेंगे.
  • इसके बाद बहुत सारे social media apps मिल जायेंगे. जहां से आप share कर पाएंगे. जैसे whatsapp पर शेयर करने के लिए इसपर क्लिक करेंगे.
  • अब अपने friend या किसी group पर share करने के लिए उसपर क्लिक करेंगे.
  • इस तरह आपका refer link लिंक send हो जायेगा.


विंजो पर Spin करे और Rewards, Cashback जीते

तो विन्जो में आपको daily 8 से 10 बार spin करने का मौका मिलता है. इसमें आपको bonus. cashback, discount offer, free tickets, referral bonus, जैसी चीजें मिल जाती है. तो स्पिन करने के लिए app मे ऊपर right side spin पर क्लिक करेंगे. और आगे spin your wheel पर click करके rewards जीत सकते है.


यह भी पढे :




Winzo App Se Paise Kaise Nikale

अब बात करते है यहाँ कमाए हुए पैसे को अपने bank account में कैसे transfer करे. तो इसके लिए

  1. नीचे wallet पर क्लिक करना है.
  2. अब यहां पर जो winnings amount होगा उस पैसे को आप निकाल पाएंगे.
  3. इसमें आप minimum 3 रुपए निकाल सकते हैं.
  4. तो अगर आपके winning amount में 3 रुपए से अधिक है. तो withdraw के option पर क्लिक करें.
  5. इसके बाद payment लेने के लिए paytm, upi id, bank transfer साथ ही. amazon pay का option मिल जायेगा.
  6. Paytm wallet मे आप minimum 3 रुपए निकाल सकते है. और बाकी तरीकों से आप minimum 30 तक withdraw कर सकते हैं.
  7. तो मेरे हिसाब से यहाँ पर आपको 30 रुपये होने पर ही निकालने चाहिए, और upi से ही payment लेना चाहिए.
  8. तो upi से निकालने लिए आपको upi वाले option पर क्लिक करना है, फिर अपना upi id enter कर add करना है.
  9. इसके बाद नीचे withdraw पर click करेंगे तो कुछ ही समय मे आपके पैसे bank account मे transfer हो जाएंगे.


Winzo App Is Safe Or Not (विंजो एप रियल या फेक)


बहुत लोग किसी भी app पर काम करने से पहले उसके बारे मे जानना चाहते है की, वह app पैसे देती है या नहीं क्यूंकी internet पर fake apps भी होती है, तो दोस्तों हम आपको बता दे की winzo app 100% safe है, और यह एक real earning apps है, जोकि पैसे देती है. winzo app का add भी आपने देखा होगा जिसमे popular indian cricketer mahendra singh dhoni और famous youtuber carry minati इसकी promotion करते है.

तो इतने बड़े लोगों के द्वारा यह app करोड़ों रुपये खर्चा करके अपने app का promotion करा रही है, तो इससे आप समझ सकते है, यह app real है, क्यूंकी fake apps कभी भी इतना खर्चा नहीं करती. साथ ही fake apps जो होते है वह इतने सालों तक नहीं टिकती, और जो fake apps होते है उनके बारे मे nagative चीजे internet पर मिल जाती है.


निष्कर्ष (conclusion)

तो friends winzo app एक best earning app है, जिसमे आप different types के games खेलकर अच्छे पैसे कमा सकते है, यहाँ पर free और paid दोनों method मिलते है, अगर आपके पास पैसे नहीं है तो आप free वाले तरीके से खेले, इस game मे हम आपको पैसे लगाकर खेलने की सलाह नहीं देते. क्यूंकी यहाँ पर loss भी हो सकता है, और इसकी आदत भी लग सकती है.


अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (Faq)


Q. 1 WinZO app से पैसे कैसे कमाए?
Ans - विंजो एप मे आप अलग-अलग category के games जैसे ludo, chess, snakes ladders, rummy, free fire, bgmi आदि गेम्स खेलकर पैसे कमा सकते है.

Q. 2 Winzo से रोजाना ₹500 कमाने के लिए क्या करना पड़ेगा?
Ans - विंजो मे बहुत सारे games मिलते है तो जिनमे आप perfect है वह game खेलेंगे, और ज्यादातर winners बनते है तो आसानी से 500 और 1000 भी कमा सकते है.

Q. 3 फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है?
Ans - Winzo एक free platform भी है जहां पर आप कुछ free games खेलकर और refer करके भी अच्छे पैसे कमा सकते है.

Q. 4 हम Winzo से कितना पैसा कमा सकते हैं?
Ans - Winzo एक gaming platform है जहां पर games जीतने के पैसे मिलते है, तो अगर आप गेम खेलने के माहिर है, और ज्यादातर games win करते है, तो winzo से महीने के लाखों भी कमा सकते है.

Q. 5 विंजो में 550 रुपए कैसे मिलते हैं?
Ans - Winzo app मे first time join होने वाले users को 550 रुपये का joining bonus देता है.

Q. 6 क्या विंजो सेफ है?
Ans - जी हाँ winzo app पूरी तरह safe है, और इसमे कमाए हुए पैसे भी तुरंत withdraw हो जाते है.

Q. 7 विंजो गेम के मालिक कौन है?
Ans - इसके मालिक सौम्या सिंह राठोर और पावन सिंह नंदा है.

Q. 8 मैं विनजो से पैसे कैसे निकालूं?
Ans - इसके लिए wallet पर जाना है, फिर आपको एक withdraw option select करना है जैसे paytm, upi, bank account, amazon pay. और अपनी id enter कर withdraw कर सकते है.


यह भी पढे :






तो friends यहाँ पर हमने विंजो एप से पैसे कैसे कमाए के बारे मे पूरी जानकारी दे दिया है. जिससे आप winzo app से game खेलकर अच्छे पैसे कमा सकते है. तो ऊपर हमने winzo app का link दिया है जहां से click कर download कर सकते है, तो लिंक पर क्लिक करके इंस्टॉल कीजिए और पैसे कमाए. और जानकारी अच्छा लगे तो इसे अपने friends के साथ social media पर share जरूर करे.

No comments