Online mobile recharge करके cashback कैसे कमाएं | top cashback apps 2023

Share:
आज के इस टॉपिक में हम आपको बताएंगे की online mobile recharge karke extra Cashback kaise kamaye. आप कोई भी network use करते हो चाहे airtel, idea, vodafone या फिर jio. अगर आप उसका recharge दुकान पर जाकर कराते है. तो इसमें आप जितने का recharge कराते है उतने पैसे तो आप उस दुकानदार को तो देते है. पर उसके बदले आपको कोई extra benifit नहीं मिलता जबकि online recharge करने पर आपको कुछ ऐसे apps है. जो उस रिचार्ज का कुछ ना कुछ एक्स्ट्रा amount देती है.


Online mobile recharge करके cashback कैसे कमाएं top cashback apps


तो आज मै आपको कुछ ऐसे ही apps के बारे में बताऊंगा जो बहुत ही बढ़िया app है. इन apps को बहुत लोग जानते भी होंगे और इसका इस्तेमाल भी कर रहे होंगे, इन payment apps पर भले ही आपको कम कैशबैक मिले या हर बार न मिले फिर भी इससे आपको फायदा ही है. क्योकि इनमे केवल एक तरीके नहीं होते बल्कि बहुत से तरीके होते है.

जो किसी भी तरह के business करते है उनके लिए तो यह कमाई का दूसरा जरिया भी है, बहुत लोग इससे अच्छे पैसे भी कमा रहे है. तो इन application में ऐसे कई तरह के offers होते है जिनके जरिये आप भी अच्छे पैसे कमा सकते है. तो यहाँ हम आपको Top 5 apps के बारे में बता रहे है जिनसे आप mobile recharge कर cashback कमा सकते है.



Top 5 Cashback Apps In India 2023



  1. Paytm
  2. PhonePe
  3. Google Pay
  4. Freecharge
  5. Mobikwik


Mobile Recharge Kar Cashback Kaise Kamaye ? Top Cashback Apps 2023


#1  Paytm 

Paytm cashback कमाने के लिए बहुत ही बढ़िया app है इसका केवल app ही नहीं website और खुद का बैंक और ecommerce website भी चलता है. इसका मतलब यहाँ पैसे कमाने के ढेरो विकल्प है. बात करे paytm se cashback kaise milta hai या पेटीएम से मोबाइल रिचार्ज करके कैशबैक कमाने के बारे में तो यहाँ cashback check करने के लिए आपको paytm app open करना होगा, और home page में निचे जाने पर deals and cashback के निचे cashback & offers लिखा होगा उसपर क्लिक करने के बाद recharge and bill payments offers पर क्लिक करना होगा इसके बाद आप देख पाएंगे की अभी कौन-कौन से recharge offers चल रहे है और कितने रिचार्ज पर कितना cashback मिल रहा है.

paytm se cashback kaise milta hai



Paytm पर mobile recharge करते समय में भी अलग-अलग तरह के cashback offers भी दिखाया जाता है, तो आप वहां से भी cashback/coupon code select कर apply कर सकते है. 



#2 PhonePe

Phone pe भी बहुत ही अच्छी application है किसी भी तरह के लेन-देन का भुगतान online करने के लिए. यहाँ पर आप mobile recharge, dth recharge, electricity bill, credit card biil, पोस्टपेड बिल, lic premium, gas sylinder, broadband, landline, water bill, data card, insurance premium, fastag आदि का पेमेंट करके पैसे कमा सकते है.

phonepe par cashback kaise milta hai




Phone pe पर मोबाइल रिचार्ज ऑफर्स देखने के लिए app open करे, और recharge वाले option पर जाकर अपना mobile number enter करे. इसके बाद आपको plan दिखाई देगा उसके ऊपर में cashback या जो भी offers चल रहे होंगे वो दिखाई देगा. जिसपर क्लिक करके जानकारी देख सकते है. किसी भी तरह के cashback या coupon मिलता है तो आप rewards option में जाकर check कर सकते है, यह option app के home page में phone pe wallet के side में मिल जायेगा.



#3 Google Pay

यह google द्वारा बनाया गया payment app है, जिससे किसी भी लेन-देन का भुगतान इससे online किया जा सकता है. साथ ही यहाँ से मोबाइल रिचार्ज, dth recharge, बिजली बिल, गैस बिल, water bill, बिमा, bus/train tickets आदि का payment भी कर सकते है. और इन्ही के जरिये आप google pay se paise bhi kama sakte hai.


Google pay से cashback कमाने के लिए आपका इसमें account होना चाहिए, और आपका bank account add होना चाहिए, एक तरह से कहे तो गूगल पे को इनके बिना use ही नहीं कर सकते। तो बात करे google pay से mobile recharge करके cashback कैसे कमाए तो इसके आपको google pay app पर जाना होगा, और app में निचे जाने पर offers लिखा होगा उसपर क्लिक करना है. इसके बाद आप mobile recharge offers और दूसरे  तरह के offers की details देख सकते है.

google pay se recharge karne par cashback kaise milta hai

इसके अलावा जब भी आप google pay से सीधे mobile recharge करते है तो आपको cashback और coupon code दिए जाते है जो आप reward option में जाकर देख सकते है. 



#4  Freecharge

Freecharge भी बाकि app की तरह ही है जहा से आप मोबाइल रिचार्ज, DTH recharge, बिजली बिल, लैंडलाइन बिल, broadband, gas, water, bus tickets आदि का payment करके cashback कमा सकते है. freecharge पर mobile recharge offer check करने के लिए, app के home page me recharge वाले option पर जाये. अब यहाँ cashback offers की लिस्ट आ जाएगी.

freecharge se paise kaise kamaye



Freecharge में जब भी रिचार्ज करे तो पहले offer check करले क्योकि सभी recharge पर cashback नहीं मिलता. 



#5 Mobikwik

Mobikwik भी एक अच्छा Mobile Wallet app है जिसकी मदद से आप Online Payment कर सकते हैं, यह App आपको PayTM, phone pe, Freecharge App के जैसे ही सुविधाएँ प्रदान करता हैं जिसकी मदद से आप Mobile और DTH Recharge, Bill Payments, bank में पैसे भेजना और प्राप्त करना एंव Cashless Transactions कर सकते हैं।

mobikwik se paise kaise kamaye



इस app पर mobile recharge के द्वारा cashback कैसे कमाए इसके offers के लिए आप app में सबसे निचे right में दिए हुए offers पर क्लिक करे, फिर category पर क्लिक करे यहाँ list में  recharge and bills पर क्लिक करे. इसके बाद जो भी मोबाइल रिचार्ज और bill payment के offers होंगे उनकी जानकारी यहाँ पर देख पाएंगे. यहाँ पर cashback के साथ supercash भी मिलता है जिसे next time recharge करते समय use करके पैसे बचा सकते है.

Mobikwik पर recharge करने से पहले जो offers चल रहे होंगे उस पर क्लिक करके terms and condition को पढ़, offers में जो points बताये होंगे आपको उसी के अनुसार recharge करना होगा तभी आपको cashback मिलेगा।


रिचार्ज करने पर कैशबैक कैसे मिलता है Video






ये भी पढ़े :


 

No comments