कैंडी क्रश सागा खेलने के लिए सबसे अच्छी ट्रिक्स क्या हैं?

Share:

 कुछ समय पहले कैंडी क्रश गेम का क्रेज लोगों में काफी बढ़ गया था धीरे धीरे लोग इसकी ओर आकर्षित होते जा रहे थे इसमें आपको कई सारे लेवल देखने को मिलते हैं और इसके कैंडी क्रश जेली सागा भी है। कैंडी क्रश सागा का क्रेज लोगों के बीच बढ़ता ही जा रहा था। कैंडी क्रश का लोकप्रिय होने का कारण यह था कि इसमें आपको काफी सारे लेवल मिल जाते हैं और लोगों का अच्छा टाइमपास हो जाता हैं। इसके अलावा अगर हम बात करें कैंडी क्रश सागा डॉउनलोड और कैंडी क्रश सोडा गेम डॉउनलोड  कैसे करें तो यह आपको प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो जाते हैं। वहां से आप इन्हे डॉउनलोड करके खेलना आरंभ कर सकते हैं।


Candy crush saga khelne ke liye sabse best tricks



कैंडी क्रश आज भी बहुत सारे भारतीय खेलना पसंद करते हैं और खेलते हैं इसके साथ ही अगर आप जानना चाहते हैं कि कैंडी क्रश सागा खेलने की सबसे अच्छे ट्रिक्स क्या हैं तो चलिए जानते हैं।



Candy Crush Saga खेलने के लिए सबसे अच्छी Tricks


1. पैटर्न खोजें!


ऐसी चीजें हैं जो आसानी से स्प्रिंकल डोनट होल या विशेष कैंडी बना देंगी। गेम कैंडी क्रश में उन्हें पहचानने और दोहराने से आप बोर्ड को मिटा सकते हैं और अपने अनुसार एक पैटर्न तैयार करें। फिर को अगले स्तर तक तेजी से अर्जित कर सकते हैं। पैटर्न तैयार करने से आपको यह समझ आ जाएगा कि एक स्टेप आगे चलने के बाद आपको दूसरा स्टेप का लेना है। हैं। पैटर्न का अर्थ यह हो सकता हैं कि आप गेम को स्टेप बाय स्टेप कैसे खेलेंगे। इससे आप ज्यादा से ज्यादा लेवल खोल सकते हैं।


2. नीचे से शुरू करें


शीर्ष पर कैंडीज को क्रश की तुलना में तल पर कैंडीज को क्रश बेहतर है, क्योंकि कैंडीज नीचे गिरती हैं, एक कैस्केड प्रभाव की क्षमता पैदा करती है जो अनिवार्य रूप से आपको मुफ्त चाल देती है। यानि की जब आप कैंडी क्रश गेम खेले तो कैंडी को नीचे से क्रश करें जिससे आपका जीत की ओर बढ़ते रहे लेवल खुलते रहेंगे। नीचे से अगर आप क्रश करेगे तो आपको फायदा होगा ऊपर की कैंडी भी खुद ब खुद क्रश हो जाएगी।


3. कॉम्बो के लिए जाएं


लिपटे कैंडी और धारीदार कैंडी, और डोनट छेद और धारीदार कैंडी दो सबसे अच्छे संयोजन में से एक हैं। साथ ही वे आपके लिए आधे से अधिक बोर्ड को एक साथ मिटा सकते हैं। यह आपको उन जगहों तक पहुंचने में भी मदद कर सकता है जो बोर्ड से दूर हैं या अन्यथा पहुंचना मुश्किल है। बता दें कि 181 जैसे स्तरों तक पहुंचने का यह एकमात्र तरीका है, जिसमें पहुंच योग्य वर्ग नहीं हैं। इसके अलावा एक लिपटे कैंडी को दूसरी लिपेट कैंडी के साथ स्विच किया गया है जो 6 गुणा 4 वर्ग को प्रज्वलित करेगा जो एक बड़े से क्षेत्र को खाली कर सकता है।


4. अपनी धारियों को जानें!


कैंडी को उसी दिशा में धारीदार किया जाता है जैसे अंतिम कैंडी को पिछले गठन को पूरा करने के लिए स्थानांतरित किया गया था। यदि आप कैंडी को क्षैतिज रूप से घुमाते हैं, तो यह एक क्षैतिज पट्टी बनाएगी, जो तब क्षैतिज रूप से भी आप जीत नहीं पाएंगे। किस तरह से आप धारियों से कैंडी को क्रश करेगे इसका ध्यान रखे। इसको समझते चले किस धारी से कैंडी क्रश होगी।



5. अपने खतरों का आकलन करें!


गेम कैंडी क्रश में अपने खतरों का आकलन करें। उनके खतरे के स्तर से खराब कैंडी से छुटकारा पाने को प्राथमिकता दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, आमतौर पर इसे पहले कम संख्या वाले बमों को गिरने का नियम बनाओ फिर इसके बाद चॉकलेट, फिर ब्लॉक के पीछे जाना इस तरह से आप इसे आगे बढ़ सकते हैं।




 ये भी पढ़े : 






6. किनारे पर क्लीयरिंग जेली!


किनारे पर क्लीयरिंग जेली ज्यादातर आपको नजर आएगी। जेली से छुटकारा पाने के लिए केवल किनारों, विशेष रूप से कोनों और नीचे के बारे में चिंता करें। इन जेली में कम से कम संयोजन होते हैं जो उन्हें खत्म कर सकते हैं, इसलिए छुटकारा पाना सबसे कठिन होगा। यह देखने के लिए प्रत्येक चाल से क्या आप इन जेली से छुटकारा पा सकते हैं और यदि नहीं, तो एक आसान के बाद जाएं। तो कैंडी क्रश जैली सागा में सबसे पहले किनारे से क्लीयरिंग जेली को हटाना चाहिए।


7. एक योजना बनाओ!


एक योजना बना कर खेलने बैठे, हर बार जब आप एक नया स्तर शुरू करते हैं, तो उस स्तर पर सबसे कठिन लेवल को देखें और सोचें कि जीवन का उपयोग करने से पहले आप इसे कैसे हरा सकते हैं। इसके अलावा चालों के बीच रूक कर  विचार करें कि कौन कैंडी हटाना सही होगा । यदि आप कैंडी को कम गति से क्रश हुए देख रहे हैं तो आप इसके लिए ज्यादा समय ले सकते हैं।



Candy crush game kaise jite tips tricks


8. गेम में चॉकलेट समझो!


चॉकलेट को समझना आपके लिए जरूरी हैं जब आप कैंडी क्रश गेम खेलने के लिए जा रहे हैं तो हर कैंडी को आपके लिए समझना चाहिए। क्योंकि जब आप इन्हे समझेंगे तभी तो आप इसे सही से खेल सकते हैं। यदि आपने एक बार चॉकलेट का एक टुकड़ा हटा दिया है, तो चॉकलेट अगले दौर को दोबारा नहीं आएगी। इसके अलावा चॉकलेट को दूर रखने का यह एक शानदार तरीका है। प्रत्येक दौर में चॉकलेट को नष्ट करने का प्रयास करें ताकि वह अगले दौर को पुन: उत्पन्न न करे। 


आप इस विधि का उपयोग करके चॉकलेट के पूरे बोर्ड को साफ कर सकते हैं, हालांकि बाद के स्तरों में एक चॉकलेट मेकर है जो उन्हें शातिर तरीके से वापस लाएगा। हो सके तो चॉकलेट विशेष कैंडी गेम में पहले क्रश कर दें। चॉकलेट भी फल या अखरोट से क्रश नहीं होगी, हालांकि यह बमों को भी हटा सकती हैं।



9. जानिए +5 कैंडी आपकी दोस्त हैं


आप जो भी स्तर कर सकते हैं, उस पर +5 के साथ एक कैंडी क्रश चेन बनाएंगे तो यह समय परीक्षण स्तर में 5 सेकंड जोड़ देगा। आप बता सकते हैं कि यह "समय परीक्षण" स्तर है या प्रत्येक स्तर के लिए स्टार्ट अप स्क्रीन के निचले बाएं कोने में छोटे आइकन के आधार पर "जेली क्रश करें" स्तर है। अलग अलग स्तर को अलग अलग तरीके से समझकर खेलना शुरू करना बेहतर साबित होगा।




ये भी पढ़े :







तो friends यहाँ आपने जाना candy crush saga खेलने के लिए सबसे अच्छी tricks के बारे में जानकारी. हमें आशा है आप इन tricks और tips की मदत से candy crush saga game में एक अच्छे levels तक जा सकते है. तो दोस्तों यह tricks आपको अच्छा लगा हो तो इसे अपने friends के साथ share जरूर करे.

Tags :

candy crush game me kitne level hai candy crush highest level world record candy crush level 20000 कैंडी क्रश गेम किस देश का है how many levels in candy crush mobile last level of candy crush how many candy crush levels are there 2024 कैंडी क्रश से पैसे कैसे कमाए how many candy crush levels are there iphone Candy crush game me game kaise jite tricks

No comments