5 best पब्जी जैसा गेम | top 5 best games like pubg for android 2023

Share:
Pubg jaisa game 2023: दोस्तों आपको पता होगा की pubg india में पहले से ban हो चूका है, साथ ही अब bgmi ban हो चूका है, जोकि pubg का ही new version था, तो यहाँ हम आपके लिए लाये है 5 best pubg jaisa game, top 5 best games like pubg for android. games like bgmi. भारत सरकार ने पहले पब्जी गेम को बैन कर दिया था, ऐसे में जो pubg mobile game खेलने के शौकीन थे उन्हें काफी झटका लगा, क्योंकि ऐसे भी लोग थे, जो daily घंटो भर इस game को खेलते थे और हो भी क्यों ना pubg को इतना अच्छा devolope किया था की कोई भी इसे एक बार खलता तो उसे बार-बार खेलने की इच्छा होती.


pubg jaisa game download


लेकिन अब pubg को तो आप खेल नहीं सकते, इसके बाद bgmi आया था जो अब वो भी ban हो चूका है, पर पब्जी जैसा और भी कई best battle royale games है, जो आपको काफी हद pubg/bgmi के जैसा लगेगा. इसमें कुछ गेम तो 95% pubg जैसा ही है, तो इस list में जिस game के बारे में बताने वाले है उनमे से कुछ game को आप जानते भी होंगे, और हो सकता है खेले भी होंगे. तो इस list में आपको कुछ नया भी मिलेगा तो चलिए जानते है best pubg alternative android games के बारे में.


5 Best पब्जी जैसा गेम ( Pubg Jaisa Game Online 2023 )



(1) Call of Duty

अगर आप pubg के जैसा best game search कर रहे है, तो call of duty आपके लिए एक बढ़िया गेम हो सकता है जो लगभग पब्जी के जैसा ही है. इस गेम को अभी तक google play store पर 10 करोड़ से भी ज्यादा बार install किया जा चूका है. call of duty android के लिए  1.50GB का है और इसे google play store पर 4.5 की रेटिंग भी मिली है.

pubg jaisa game online


Call of duty game dwonload कैसे करे - 

इस गेम को android users सीधे google play store पर जाकर install कर सकते है, और iphone users इसे app store से install कर सकते है, या आप चाहे तो निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी install कर सकते है.



Server - 3 

 Android  |  Iphone


Call of duty game play

इस game में भी pubg की तरह 100 लोगो को एक map में उतारा जाता है, उतरने के बाद आपको हथियार weapons आदि collect करने होते है, जिसके बाद पब्जी की तरह ही खुद को बचाकर दुसरो को मारना होता है. इस गेम का graphics भी कमाल का है जो बाकि battle royale games को अच्छा टककर दे रहा है.


(2) Garena Free Fire

बात करे pub g के जैसा गेम की तो free fire भी कोई कम नहीं है, यह भी आपको खेलने में उतना ही मजा देगा जितना paug देता था. तो फ्री फायर को अभी तक google play store पर 50 करोड़ से भी ज्यादा बार install किया जा चूका है, जो call of duty से कही ज्यादा है, और खेलने वाले users की बात करे तो यह pubg के सामान ही है. और यह android के लिए मात्र 580mb का ही है, और paly store पर इसे 4.1 की अच्छी rating भी मिली है.

pubg jaise 5 game


Garena free fire game install कैसे करे

गरेना फ्री फायर गेम को भी android users google play store पर जाकर dwonload और install कर सकते है. इसके अलावा अगर आप apple iphone users है तो app store पर जाकर डाउनलोड कर सकते है, या फिर निचे दिए हुए link पर क्लिक करे.


Server - 3 



Garena free fire game play 

Garena free fire एक ultimate survival shooter game है, जोकि लगभग पब्जी जैसा ही है लेकिन इसमें 100 की जगह 50 player को map के अंदर उतरा जाता है, और उसके बाद players को जरुरी weapons ढूंढने होते है, और अपने आप को बचाते हुए विरोधी को ख़तम करना होता है. साथ ही इसमें pubg की तरह car, bike जैसे vehicles मिलते है, इसमें एक game लगभग 10 minute का होता है और जो आखिरी तक बचता है वही winner होता है.



(3) Hopeless Land : Fight for Survival

Hopeless land fight for survival एक ऐसा battle royale game है जिसे कोई भी आसानी से खेल सकता है यानि की इसका game play काफी easy है. जो यह भी pubg alternative games के अंतर्गत आता है, इसमें एक साथ 121 players को निचे उतारा जाता है, जिसके बाद weapons collect कर अपने enemies को kill करना होता है.

pubg jaisa game download online



Server - 3 


Fight for survival game को अभी तक google play store पर 5 करोड़ से भी ज्यादा बार install किया जा चूका है. साथ ही इसे 3.9 की अच्छी rating भी मिली है यह गेम android version के लिए मात्र 346MB का है जो 1gb ram वाले mobile phones में भी आसानी चल जायेगा.


 ये भी पढ़े :






(4) Battle Prime : Online Multiplayer Combat CS Shooter

pubg jaisa game download


Battle prime online game भी आपको pubg और बाकि battle games के जितना खेलने में मजा देगा, हलाकि इस गेम की install संख्या बाकि games के तुलना में काफी कम है, जोकि paly store पर 5 million है, लेकिन rating इसको काफी अच्छी मिली है जोकि 4.2 की है.


Server - 3 


भले इसकी installing अभी कम है लेकिन इसका graphic design काफी जबरदस्त है, जो आपको pubg के बराबर लगेगा और खेलने भी काफी अच्छा लगेगा, क्योकि इसका size भी काफी ज्यादा है जोकि android के लिए 1.4gb का है.



(5) Battle Royale 3D - Warrior63

pubg jaisa game online


बात कर रहे है पब्जी जैसे game की तो battle royale 3d game आपको बिलकुल pubg जैसा ही लगेगा, इसका graphic design भी same उसी के जैसा match करता है, और उससे भी अच्छी बात ये है की यह game मात्र 99mb का है जो किसी भी 1gb से कम रैम वाले smartphone भी आसानी से खेला जा सकता है.


Server - 3 


इस गेम को भी battle prime के जितना ही install मिला है जोकि 1 million है और rating 3,9 है, तो battle royale 3d में भी palyers को बिना किसी weapons के map के अंदर उतरना होता है, जिसके बाद आपको अपने weapon search कर collect करने होते है, और enemies को मारने होते है.



 ये भी पढ़े : 






To friends hamare dwara bataye gaye 5 best pubg jaisa game ki list aapko kaisa laga hame jarur bataye, aur haa in games ko aap ek baar jarur try kare aapko yah games bilkul pubg ke jaisa hi lagega. 

No comments