Ludo King Game Download 2023 | लूडो किंग गेम कैसे खेले full details

Share:

 दोस्तो आप में से काफी लोग ludo game बचपन मे खेला ही होगा जोकि एक board में आता था और आज भी आता है. लेकिन अब computer और mobile का time है तो अब game खेलने का तरीका भी बदल चुका है, अब वही game आप mobile और computer पर भी खेल सकते है और वो भी ज्यादा ही features और ज्यादा मजे के साथ.

Ludo king game download ludo king game kaise khele

तो friends ludo के बहुत सारे game app आपको play store पर मिल जाएंगे लेकिन यहाँ मैं आपको सबसे best ludo game app के बारे में बताऊंगा तो उसका नाम है ludo king, तो चलिए आगे जानते है कि कैसे ludo king game download 2023 कैसे करे, और ludo king को कैसे खेले, और लूडो किंग गेम में क्या-क्या features मिलते है और उनका use कैसे करे.



Ludo King Game Download कैसे करे | how to download ludo king game 2023


इस game को download करना बहुत ही आसान है android users इसे google play store पर जाकर install कर सकते है वही iphone users इसे app store से download कर सकते है दोनों का link हमने निचे दे दिया है. आपको बता दे ludo king का size android के लिए करीब 54MB का है और इस game को अभी तक play store पर 500 million + download किया जा चूका है, साथ ही 4.2 की अच्छी rating भी मिली है.



Server 2



Ludo King को इस्तेमाल कैसे करे | How to use ludo king game

इस game app का इस्तेमाल करना काफी आसान है क्योंकि इसका interface बहुत ही easy बनाया गया है जोकि कोई भी आसानी से सिख सकता है, और इसके features को भी जल्दी समझ सकता है, तो चलिए आगे बता रहे है की इसका use कैसे करना है.


1. Select Language -

App open करने के बाद सबसे पहले आपको अपना language select करना है, यहाँ पर करीब 14 languages मिलते है जिसमे 8 indian language शामिल है जैसे - hindi, english, marathi, bengali, gujarati, tamil, telugu, malayalm, और kannada.

select language and click continue



2. Ludo king me Log In kaise kare -

इसके बाद एक option आएगा login करने का जिसके लिए आप facebook id का इस्तेमाल कर सकते है, या फिर अपने gmail id का भी इस्तेमाल कर सकते है. और अगर नहीं करना चाहते तो आप दूसरे option play as guest को select कर भी खेल सकते है.


ludo king game log in kaise kare





3. Select country, name, and profile picture

  • Select Your Country - यहाँ पर क्लिक करके आपको country select कर लेनी है, जिसमे india का पहले number पर होगा, या चाहे तो इसे ऐसे भी रख सकते है.
  • Name - यहाँ पर guest और कुछ number पहले से लिखे होंगे उसपर क्लिक कर आप अपना नाम लिख सकते है या फिर जैसे पहले है उसी name से भी खेल सकते है.
  • Select Profile Picture - नीचे बहुत सारे photos होंगे उनमे से आप कोई भी pic पर क्लिक कर अपना profile photo रख सकते है जिसमे age wise दिया गया है. और अगर आप खुद की photo रखना चाहते है तो उसके लिए अपने facebook id से log in करना होगा.
  • Continue - तो अब आपको continue पर क्लिक करना है.


Country name profile pic set kar continue par click kare



लूडो किंग ऑनलाइन कैसे खेले (how to play ludo king online)


Ludo king app पर online offline दोनों तरीके से लूडो खेल सकते है, साथ ही यहाँ पर 2 player से लेकर 6 player तक भी खेल सकते है. इसके अलावा online मे आप apne friends के साथ text chat, voice chat करते हुए play कर सकते है इसके अलावा game के दौरान उन्हे अलग-अलग तरह के emoji भी send कर सकते है, तो चलिए इसके बारे मे detail से आगे बता रहे है.


Play Online -

अगर आप अकेले है या फिर online दूसरे लोगों के साथ खेलना चाहते है, या coins जितना चाहते है तो आप यहाँ दिए गए play online पर क्लिक करे. यहाँ नीचे मे आपको अभी कितने लोग online खेल रहे है उसकी संख्या भी देख सकते है.

लूडो किंग ऑनलाइन कैसे खेले हिंदी





इसके बाद यहाँ आपको 4 option मिलते है ludo खेलने के लिए 1st - Quick, 2nd - classic, 3rd - popular, और 4th - mask mode और उसके नीचे आप देख पाएंगे अभी कितने player खेल रहे है, तो इन चारों मे game तो same ही रहेगा इसमे खेलने और जीतने का नियम बदल जाएगा.

तो आप जिस तरीके से खेलना चाहे उसपर क्लिक कर आगे बढ़े यहाँ मै classic का option select किया है. तो इसके बाद next पर क्लिक करना है.


how to play ludo king online with friends





  1. Select your color - तो सबसे पहले यहाँ आपको अपना token color select कर लेना है.
  2. Select Player - यहाँ आप 2 player 4 palyer, और 5/6 के साथ खेल सकते है, जिसके लिए उस option पर क्लिक करे.
  3. Select Game - एक चीज यहाँ जरूरी ये है की online खेलने के लिए आपके पास कम से कम 500 coins होने चाहिए. और जीतने वाले को अच्छे coins भी मिलते है, जोकी यहाँ right swipe कर देख सकते है.
  4. Play - तो अब finally game खेलने के लिए play पर क्लिक करे.

Select color players game and click play




Game Play & Rules -

तो इसके बाद game start हो जाएगा,
  • तो अब game खेलने के लिए simple अपने profile के side मे दिए हुए पासे वाले icon पर क्लिक करना है जब-जब आपकी पारी आएगी.
  • Game मे आपका token तभी बाहर आएगा जब आपके पासे मे 6 number आएगा.
  • Game मे आपके 4 token होंगे और सामने वाले के भी, तो उन सभी token को बाहर निकालना है और अपने घर तक पहुंचाना है.
  • इस बीच आपके टोकन को सामने वाला kill कर सकता है और आप उनका, जिसके लिए उतने नंबर आपके पासे मे आने चाहिए, और जब token kill हो जाए तो उसे फिर से निकालना होता है.
  • Game board मे जहां-जहां star icon बने होंगे वहाँ पर token होगा तो उसे कोई नहीं मार पाएगा इसके अलावा color वाले किसी भी घर मे टोकन होगा तो भी उसे कोई नहीं kill कर सकता.
  • जब आपके सभी token सबसे पहले अपने निर्धारित स्थान (यानि की बीच वाले घर मे) पर पहुँच जाते है तो आप game जीत जाते है.
  • Poluar और mask mode वाले option से खेलते है तो कुछ नियम अलग हो सकते है.


Ludo game khelne ke liye pase ke icon par click kare




Buddy Friends कैसे बनाए | how to make buddy in ludo king

online ludo खेलते वक्त चाहे 2 player के साथ खेल रहे हो या 4 ,6 जो भी तो आप सामने वाले को buddy friends बनाना चाहते है ताकि बाद मे भी उसके साथ खेल सके तो उसके लिए game के दौरान, उस person के profile photo ,icon होगा उसपर क्लिक करे. इसके बाद add as buddy पर क्लिक करना है.

Buddy friend banane ke liye profile icon par click kare


अब invite notificaton उसके पास पहुँच जाएगा तो जब वह accept करेगा तब वह आपके buddy list मे शामिल हो जाएगा.

Add as buddy par click kare




Emoji और chat कैसे भेजे | how to send emoji and chat in ludo king


Group मे जब आप ludo खेल रहे है तो आप emoji send कर सकते है लेकिन custom chat नहीं कर सकते आप केवल ludo मे पहले से set chat को ही भेज सकते है, तो यहाँ पर emoji send करने के लिए simple किसी भी player के profile के नीचे एक gift icon बना होगा उसपर क्लिक करना है, इसके बाद बहुत सारे emoji दिखाई देंगे तो उनमे किसी भी emoji पर क्लिक कर भेज सकते है.

Emoji send karne ke liye gift par click kar emoji par click kare



इसके अलावा chat भेजने के लिए अपने profile icon के ऊपर chat icon होगा उसपर क्लिक करे इसके बाद जो पहले से होगा उनमे क्लिक कर send कर सकते है.

chat bhejne ke apne profile ke upar chat icon par click kare



Custom chat कैसे करे - custom chat यानि खुद से लिखा हुआ chat जैसे खेल के दौरान किसी से बात करना चाहते है chat के जरिए, तो आप यह तब कर सकते है, जब आप 2 player वाले option से खेल रहे हो, और सामने वाला आपका buddy friend हो, इसके अलावा जब एक से अधिक buddy friend के साथ खेल रहे होंगे invite के माध्यम से तब custom chat कर सकते है.




Ludo King मे Voice Chat करते हुए कैसे खेले

Text chat के अलावा ludo king मे voice chat play का भी option मिलता है, यानि आप किसी से बात करते हुए भी game खेल सकते है, यह features उनके लिए काफी अच्छा है जो अपने किसी friend या family जो दूर रहते है, और उनसे game खेलते हुए बात भी करना चाहते है.

तो इसके लिए भी जरूरी है की सामने वाला आपका buddy friend हो अगर नहीं है तो पहले buddy request send करे फिर voice chat के लिए invite करे, तो इसके लिए app के home page मे play with friends लिखा होगा उसपर क्लिक करे, इसके बाद cretae room पर क्लिक करे.

voice chat ke liye play with friends par click kare



Select Board And Color - तो यहाँ से पहले कितने player के साथ खेलना चाहते है वो select करे, और नीचे कोन सा टोकन color रखना है उसपर क्लिक करे.
Voice Chat - अब यहाँ voice chat लिखा होगा उसपर क्लिक करे. इसके बाद entry amount नीचे show करेगा जोकी कम से कम 100 coins आपके पास होने चाहिए.
Create Room - अब create room पर क्लिक करे.

लूडो का खेल कैसे खेला जाता है


Select Game - अब यहाँ कोई भी एक game type select करे जैसे classic, popular या quick इसके बाद create room पर क्लिक करे. 





Invite Friend - अब यहां नीचे जो profile icon दिख रहा होगा उसपर क्लिक करे, एक से अधिक friend को invite करने के लिए अलग-अलग icon पर क्लिक करे, इसके बाद जो friend आपके buddy list मे होगा उन्हे invite पर क्लिक कर request send करे, और जब वह online होगा, तो accept करेगा और आपके साथ game खेलने आ जाएगा.

ऑनलाइन लूडो कैसे डाउनलोड करते हैं



Invite par click kare


ये भी पढ़े :





Ludo King पर offline लूडो गेम कैसे खेले | How to play ludo offline


आप इस app से बिना internet के offline ludo भी खेल सकते है, चाहे अकेले हो या दोस्त के साथ या group मे हो, तो इसके लिए 2 option available है पहला computer और दूसरा pass n play का.

1. Computer - अगर आप online नहीं खेलना चाहते या आपके mobile मे internet नहीं है, तो आप computer वाले option के जरिए लूडो खेल सकते है, तो इसके लिए पहले app के home page मे दिए हुए computer वाले option पर क्लिक करे.

Select Game - अब आप केवल 2 player के साथ खेलना चाहते है तो classic पर क्लिक करे और 4 player के साथ खेलना चाहते है तो rush mode पर क्लिक करे. उसके बाद next पर क्लिक करे. इसके बाद गेम सुरू हो जाएगा.

computer par click classic ya rush mode select kare




2. Pass N Play - अगर आप अपने friend family किसी के भी साथ खेलना चाहते है तो यहाँ pass n play वाले option पर क्लिक करे.

Choose Token - यहाँ से token design choose कर सकते है जोकी 2 तरह के available है.
Select Game - अब यहाँ से single या team चुने, single मे सभी अलग-अलग खेलेंगे कोई किसी का partner नहीं होगा तो इसके लिए single पर क्लिक करे, single मे करीब 6 तक खेल सकते है.

और जोड़ी मे खेलना चाहते है किसी को partner बनाके तो उसके लिए team up पर क्लिक करे, इसमे एक game rule थोड़ा बदल जाता है, इसमे आप दोनों एक दूसरे के token को नहीं मार सकते है, और एक दूसरे के बदले खेल सकते है जब किसी का सभी token अपने घर मे चल जाता है तब आप अपने साथी के लिए भी खेल सकते है. team up मे केवल 4 player ही खेल सकते है.
Next - अब आगे next पर क्लिक करे. 

click pass n play and choose color name player and click play



Choose Color And Name - single वाला game select करने के बाद यहाँ आप token color choose कर सकते है, और player का नाम भी लिख सकते है, नीचे मे player choose करने का option होगा, जैसे - 2P, 3P, 4P, 5P 6P तो यहाँ पर 2 से 6 प्लेयर तक खेलने का option दिया गया है, तो जैसे 6 प्लेयर एक साथ खेलना चाहते है तो उसके लिए 6P पर क्लिक करे.
Play - अब game सुरू करने के लिए play पर क्लिक करे.    


Ludo King पर Coins कैसे कमाए या Collect करे.


अगर आप online खेलते है या voice chat के जरिए खेलते है तो उसके लिए आपके पास coins होना जरूरी है तो यहाँ हम आपको बता रहे है, की लूडो किंग पर अधिक से अधिक coins कैसे जीते या collect करे.

Coins कमाने के तरीके - ludo king पर coins earn करने के एक से अधिक तरीके है
  1. Play online - आप home page मे दिए हुए online play के माध्यम से ludo खेलते है और game जीतते है तो आप अधिक से अधिक coins कमा सकते है, लेकिन उसके लिये कम से कम entry fee के लिए आपके पास 500 coins होने चाहिए.
  2. Computer - computer वाले option के जरिए भी गेम खेलकर आप coins कमा सकते है, जिसमे आपको कोई entry fee देने की जरूरत नहीं, लेकिन हाँ गेम आपको जितना होगा.
  3. Add देखकर - app के नीचे मे एक gift का icon होगा जिसपर क्लिक करके आप रोजाना 3 घंटे के अंतर मे 4 add देखकर free मे coins collect कर सकते है. जब भी आप पूरा add देखते है तो वापस जाने के समय cut वाले नीसान पर पर ही क्लिक करे.
  4. Spin - app के नीचे मे ही spin का option होगा जिसपर क्लिक करे और spin करे जहां spin रुकेगा, उतने coins आपको मिल जाएंगे
  5. Invite - आप अपने किसी friend को invite कर करीब 10000 coins भी कमा सकते है.

coins earn karne ke tarike



इसके अलावा आप पैसे देकर भी coins खरीद सकते है जिसके लिए इस app के ऊपर मे आपका जो coins होगा उसके ठीक side मे plus icon होगा उसपर क्लिक कर coins purchase कर सकते है.



ये भी पढे :





तो friends यह थी पूरी जानकारी ludo king game के बारे मे जिसमे आपने जाना ludo king game download कैसे करे, लूडो किंग कैसे खेले और ludo king पर coins कैसे कमाए के बारे मे. अगर इस game के बारे मे और कुछ जानना है तो comment करके पूछे और इस post को share जरूर करे.

No comments