Tik Tok जैसा indian app कौन सा है 2022 | apps like tiktok made in india

Share:
दोस्तों tik tok app के बारे में तो आपको पता ही होगा जोकि एक popular short video platform है. social media पर यह सायद पहला app था, जिसने short video लाया और उसे काफी popular भी किया. और आज short video को लोग कितना पसंद कर रहे है ये तो आप देख ही रहे है. short video की demand बढ़ती ही जा रही है इसी के चलते आज internet पर ढेरो short video app मौजूद है. इतना ही नहीं internet के दिग्गज company google और facebook ने भी अपना खुद का short video platform चला रहे है जैसे google का youtube shorts है और facebook का instagram reels है.

tik tok jaisa indian apps kaun sa hai apps like tik tok made in india


India में tik tok तो ban है जब यह app आया था उस time लोग इस app पर short video बनाकर अच्छी पहचान बना लिए थे, और काफी लोग पैसे भी कमा रहे थे फ़िलहाल यह app india के लिए मौजूद तो नहीं है, लेकिन अब इस type के app की कमी भी नहीं है, तो इस post में हम tik tok जैसा indian app के बारे में बता रहे है जहाँ से आप अपना short video बना सकते है और अच्छे पैसे भी कमा सकते है. 


Apps Like TikTok Made In India (tiktok alternative india 2022)


Friends यहाँ पर मै आपको एक से अधिक tiktok similar apps made in india के बारे में बताने वाला हूं  जो टिक टॉक जैसा तो है, लेकिन पूरी तरह से उसी के जैसा हो ऐसा नहीं कह सकते. हाँ लेकिन इन apps को use करने वालो की संख्या बढ़ती जाएगी तो उससे अच्छा भी develope कर सकता है.


#01. Moz

Downloads - 10 crore +
Rating - 4.3*
Size - 64MB
Languages - 16 Indian Languages




Moz एक indian video creation और sharing app है, जो 16 indian language में available है, इसका उपयोग आप tik tok की तरह short video बनाकर share करने के लिए कर सकते है. moz app को अभी तक play store पर 10 करोड़ से भी ज्यादा बार download किया जा चूका है, इसके अलावा 4.3* की अच्छी rating भी मिली है, और यह app मात्र 64mb का है.

Moz App Use कैसे करे -

सबसे पहले आपको moz application अपने phone में download करना है, डाउनलोड करने के लिए हमने निचे लिंक दिया है, आप यहाँ से क्लिक करके भी install कर सकते है. install करने के बाद simple अपना account बनाकर profile setup कर सकते है.


Android Users :- Click Here

Iphone Users :- Click Here


Moz App Se Paise Kaise Kamaye :-


Moz app से आप पैसे भी कमा सकते है, इसमें virtual gifting, refferal program, और daily challenges complete कर पैसे कमा सकते है.



#02 Josh Short Video App for India

Downloads - 10 Crore +
Rating - 3.9*
Size - 51MB
Languages - 12+ Indian Languages


Josh app भी एक बहुत ही बढ़िया indian short video platform है. जहां पर आप टिक टॉक जैसा short video बनाकर publish कर सकते है. इस app को अभी तक google play store पर 10 crore से ज्यादा बार install किया जा चूका है, और यह app 51 mb का है. साथ ही यह 12 भारतीय भाषाओ में उपलब्ध है.

Josh App Use कैसे करे

First आपको यह app अपने mobile में install करना है जिसे आप निचे दिए हुए लिंक से भी download कर सकते है, इसके बाद app में account बनाकर profile setup करना होगा.

Android Users :- Click Here



Josh App Se Paise Kaise Kamaye


Josh app पर फ़िलहाल कमाई का कोई features तो नहीं है लेकिन इससे आप दूसरे तरीको से कमा सकते है. जिसके लिए आपको अपना follower बढ़ाना होगा जिसके बाद आपको promotion video मिलेगा जिसे बनाकर पैसे कमा सकते है, साथ ही यहाँ पर अपने youtube और instagram id को link कर सकते है. जिससे आपके youtube shorts और instagram reels पर भी अच्छे visitor आ सकते है.


#03 Zili Short Video App for India

Downloads - 10 Crore +
Rating - 4.0*
Size - 36MB




Zili एक best tik tok alternative indian app है. जहां आप short video create कर publish कर सकते है. और यह app भी अलग-अलग indian language को support करता है. अब तक play store पर इसे 100m+ से भी ज्यादा बार download किया जा चूका है, साथ ही 4.0 की अच्छी rating भी मिली है. और इस app का size मात्र 36mb का है.

Zili App का इस्तेमाल कैसे करे.

सबसे पहले trell app download करे. इसके बाद account बनाकर अपना profile complete करना है.

Android Users :- Click Here

Iphone Users :- Click Here

Zili App Se Paise Kaise Kamaye


Zili app से भी आप पैसे कमा सकते है इसमें video डालकर coins के जरिये पैसे कमा सकते है.


#04 ShareChat - Made in India

Downloads - 10 Crore +
Rating - 4.2*
Size - 33MB
Languages - 15 Indian Languages




Sharechat भी काफी अच्छा app है जोकि यह भी india का है, और यह app बाकि एप्प से काफी पहले से चल रहा है. इस app पर आप short देखने और apload करने के अलावा chating, whatsapp status, photo share and download, songs आदि सुन सकते है. यानि की शेयरचैट पर आपको बहुत सारी चीजे मिलती है.

Sharechat use कैसे करे

सबसे पहले sharechat app अपने phone में download करे, और account बनाकर profile complate करे.

Android Users :- Click Here

Iphone Users :- Click Here


Sharechat App Se Paise Kaise Kamaye

Share chat भी पैसे कमाने का option देता है यहाँ पर आप अपने referral link से किसी को join कराते है उसके बदले पैसे मिलते है, साथ ही giftinge और challenges complete कर भी earn कर सकते है. 


#05. Chingari - Original Indian Short Video App

Downloads - 5 Crore +
Rating - 3.9*
Size - 93MB
Languages - 20 Languages




Chingari भी एक indian short video platform है जहां पर आप अपने video content डाल सकते है, और दुसरो का देख भी सकते है. चिंगारी एप्प में भी 20+ भाषाओ का support मिलता है. इस app को अभी तक google play store पर 5 crore से भी ज्यादा बार download किया जा चूका है, साथ ही इस app को 3.9* की rating भी मिली है. यह एप्प 93 mb का है.

Chingari App Use कैसे करे.

(1) सबसे पहले आपको यह app download करना होगा जिसके लिए android users play store और iphone users app store से कर सकते है. जिसका link हमने निचे दिया हुआ है. इस app पर account बनाने के लिए gmail id या दूसरे method का इस्तेमाल कर सकते है.

Android Users :- Click Here

Iphone Users :- Click Here

Chingari App Se Paise Kamaye


Chingari app में आप अलग-अलग तरीको से पैसे कमा सकते है जैसे वीडियो देखकर और वीडियो डालकर, refrer करके, और share करके कमा सकते है. इसके साथ ही और भी options मिलते है earn करने के लिए.



    ये भी पढ़े :   

1. Facebook से video कैसे download करे? mobile पर in hindi

2. Youtube Shorts Video Viral Kaise Kare

3. Mobile se youtube video download kaise kare bina kisi software ke




तो friends यहाँ आपने जाना tik tok jaisa indian apps के बारे में, इनमे से आप कोई भी apps use कर सकते है जोकि सभी अच्छे है. अगर आपको यह जानकारी अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ share जरूर करे.

No comments