Tik Tok जैसा indian app कौन सा है | apps like tiktok made in india

Share:
दोस्तों आपको पता होगा की हाल ही में indian government द्वारा china के करीब 59 apps को बैन कर दिया गया है, जिसमे से एक tik tok भी है अब ऐसे में काफी users tik tok जैसा indian app की तलाश कर रहे है. report के मुताबिक बताया जा रहा है की इन 59 apps को ban करने के पीछे चीन द्वारा इन एप्स के जरिये जासूसी करने और users के data का गलत इस्तेमाल की बात सामने आई है. ऐसे में आप टिक टोक या दूसरे chinese app का इस्तेमाल करते है तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए.

tik tok jaisa indian apps kaun sa hai apps like tik tok made in india


भारत में tik tok के करोड़ो में users थे जिनमे से काफी लोग tik tok पर वीडियो बनाकर डालते थे उनमे से कई लोगो के follower की संख्या लाखो में थी. तो उन लोगो को एक तरह से झटका भी लगा है, क्योंकि बहुत लोग इससे अच्छी income भी कर रहे थे, और काफी लोग इसमें अपना career और future बनाने का भी सोच लिए थे. तो आप भी उनमे से थे तो आपको निराश होने की जरुरत नहीं है.


अगर आपके पास talent है तो आप कही से भी अपना भविष्य बना सकते है अपने टैलेंट को दिखा सकते है, रही बात उस तरह की app की तो Online plateform में और भी कई apps है और आने वाले समय में तो इस type की application की भरमार हो जाएगी. तो अगर आप tik tok का इस्तेमाल video बनाकर डालने के लिए करते थे या खाली time pass के लिए use करते थे, और अब टिक टॉक जैसा एप्प ढूंढ रहे है तो यहाँ आपको best tiktok alternative indian app के बारे में बताने जा रहा हूं.


Apps Like TikTok Made In India


Friends यहाँ पर मै आपको एक से अधिक tiktok similar apps made in india के बारे में बताने वाला हूं  जो टिक टॉक जैसा तो है, लेकिन पूरी तरह से उसी के जैसा हो ऐसा नहीं कह सकते. हाँ लेकिन इन apps को use करने वालो की संख्या बढ़ती जाएगी तो उससे अच्छा भी develope कर सकता है.


#01. Roposo - India's own video app

Downloads - 50 Million +
Rating - 4.3*
Size - 19MB
Languages - 10 Indian Languages

social app


Roposo एक indian video creation और sharing app है, जो 10 भारतीय भाषाओ में उपलब्ध है, इसका उपयोग आप tik tok की तरह short video बनाकर share करने के लिए कर सकते है. रोपोसो एप्प को अभी तक play store पर 5 करोड़ से भी ज्यादा बार download किया जा चूका है, इसके अलावा 4.5* की अच्छी rating भी मिली है, और यह app मात्र 19mb का ही है जो tik tok से काफी कम है.

Roposo App Use कैसे करे -

(1) सबसे पहले आपको roposo application अपने phone में download करना है, डाउनलोड करने के लिए हमने निचे लिंक दिया है, आप यहाँ से क्लिक करके भी install कर सकते है.


Android Users :- Click Here

Iphone Users :- Click Here

(2) App open करने पर सबसे पहले आपको language choose करनी है.
(3) इसके बाद अपना mobile number enter करना है. और send otp पर क्लिक करना है. जोकि 4 digit का otp आपके मोबाइल पर आ जायेगा जो automatically enter भी हो जायेगा अगर सिम आपके मोबाइल में लगा हो तो.
(4) अब आपको अपना full name लिखना है.
(5) इसके बाद उम्र (age) select करे.
(6) अब gender choose करे, और sign up पर क्लिक करे.
(7) इसके बाद preferred video language select कर सकते है. इस तरह आपका रोपोसो पर अकाउंट बन जायेगा.
(8) अब अपना वीडियो पोस्ट करने के लिए camera icon पर क्लिक करना है, उसके बाद आपके मोबाइल का camera on हो जायेगा जिससे आप सीधे video बना सकते है. या फिर album पर क्लिक करके mobile में रखे हुए किसी भी video को upload कर सकते है.

Roposo app से आप पैसे भी कमा सकते है, इसमें points के हिसाब से पैसे दिए जाते है, यानि की आपको ज्यादा से ज्यादा points बनाने है तभी आप इस application से अच्छे पैसे कमा सकते है.


 ये भी पढ़े : 

1.Email Id Kaise Banate Hai Google par

2.Jio tv app download कैसे करे ? जिओ टीवी पर फ्री tv channels कैसे देखे


#02. Chingari - Original Indian Short Video App

Downloads - 10 Million +
Rating - 4.0*
Size - 25MB
Languages - 10 Indian Languages

short video social app


Chingari भी एक indian short video platform है जहां पर आप अपने video content डाल सकते है, और दुसरो का देख भी सकते है. चिंगारी एप्प में भी 10 भारतीय भाषाओ का support मिलता है. इस app को अभी तक google play store पर 10 million से भी ज्यादा बार download किया जा चूका है, साथ ही इस app को 4.1* की rating भी मिली है. यह एप्प 31 mb का है.

Chingari app use कैसे करे.

(1) सबसे पहले आपको यह app download करना होगा जिसके लिए android users play store और iphone users app store से कर सकते है. जिसका link हमने निचे दिया हुआ है.

Android Users :- Click Here

Iphone Users :- Click Here

(2) App open करने पर पहले आपको privacy policy पढ़ कर निचे tick करना है, और accept पर क्लिक करे.
(3) इसके बाद कोई एक language select करनी है.
(4) अब आप home page पर आ जायेंगे यहाँ register करने के लिए निचे video icon पर क्लिक करे, और जारी पर क्लिक करे.
(5) इसके बाद sign in with google पर क्लिक करे.
(6) अब आपके mobile में जो भी gmail id पहले से login होगा वो यहाँ show करेगा तो उसपर क्लिक करदे।
(7) अब gender select करे फिर नाम लिखे और आगे बढे पर क्लिक करे.
(8) इसके बाद कुछ लोगो की id show करेगा, जिसे आप चाहे तो follow कर सकते है. नहीं तो छोड़े पर क्लिक करे.
(9) इसके बाद आपका account बन जायेगा और आप अपनी video इसपर डाल पाएंगे, जिसके लिए video icon पर क्लिक करना होगा.

Chingari app में आप वीडियो देखने और अपनी वीडियो डालने के अलावा समाचार भी देख सकते है. साथ ही game zone में जाकर quiz और game खेलकर पैसे भी कमा सकते है.


#3 ShareChat - Made in India

Downloads - 100 Million +
Rating - 4.5*
Size - 25MB
Languages - 15 Indian Languages

social app


Sharechat भी काफी अच्छा app है जोकि यह भी india का है, और यह app बाकि एप्प से काफी पहले से चल रहा है. इस app पर आप short देखने और apload करने के अलावा chating, whatsapp status, photo share and download, songs आदि सुन सकते है. यानि की शेयरचैट पर आपको बहुत सारी चीजे मिलती है.

Sharechat use कैसे करे

(1) सबसे पहले sharechat app अपने phone में download करे

Android Users :- Click Here

Iphone Users :- Click Here

(2) App open करने के बाद पहले अपनी language select करे.
(3) फिर अपना mobile number enter करे, और अपने account पर जाये पर पर क्लिक करे.
(4) अब अपना नाम लिखे, gender चुने, और age select करे, इसके बाद एकाउंट पर जाये पर क्लिक करे.
(5) sharechat पर video डालने के लिए +icon पर क्लिक कर short video डाल सकते है, इसके अलावा photo और status भी डाल सकते है, और इसी के जरिये आप पैसे भी कमा सकते है.


   ये भी पढ़े :   

1.Google Pay से पैसे कैसे कमाए | how to earn money from google pay app

2.Youtube video whatsapp पर कैसे भेजे | how to share a youtube video on whatsapp


#4 Trell: Short Video App Made In India 🇮🇳 #1

Downloads - 10 Million +
Rating - 4.6*
Size - 16MB
Languages - 7+ Indian Languages

social short video app


Trell एक best tik tok alternative indian app है. जहां आप short video create कर publish कर सकते है. और यह app भी अलग-अलग indian language को support करता है. अब तक play store पर इसे 10m+ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है, साथ ही 4.6 की अच्छी rating भी मिली है. और इस app का size मात्र 16mb का है.

Trall app का इस्तेमाल कैसे करे.

(1) सबसे पहले trell app download करे.

Android Users :- Click Here

Iphone Users :- Click Here

(2) App open करने के बाद log in करने के लिए +icon पर क्लिक करे, इसके बाद video content के लिए vlog option पर क्लिक करे, log in के लिए phone number या facebook, gmail, या whatsapp select कर सकते है.
(3) इसके बाद अपने वीडियो डालने के लिए + plus icon पर क्लिक करे, यहाँ पर आप कैमरे से सीधे वीडियो बना सकते है या और phone में रखे हुए video को अपलोड भी कर सकते है.

Trell app से भी आप पैसे कमा सकते है इसमें 2 तरीके है. पहला आप जो video डालेंगे उसके लिए मिलते है, और दूसरा friend को invite करने के लिए मिलते है.


#5 Bolo Indya - Tik Tik Indian Video & Earn Money App

Downloads - 1 Million +
Rating - 4.1*
Size - 34MB
Languages - 8+ Indian Languages

short video social application


Bolo indya भी एक बहुत ही बढ़िया indian short video platform है. जहां पर आप टिक टॉक जैसा short video बनाकर publish कर सकते है. इस app को अभी तक google play store पर 1million से ज्यादा बार install किया जा चूका है, और इसे 4.1* की rating भी मिली है. यह app 34 mb का है. साथ ही यह 8 भारतीय भाषाओ में उपलब्ध है.


Bolo indya app use कैसे करे

(1) First आपको यह एप्प play store से download करना होगा.

Android Users :- Click Here

(2) App open करने के बाद कुछ permission देना होगा उसके बाद अपना language select करे.
(3) इसके बाद app के home page पर आ जायेंगे, तो इस पर वीडियो डालने के लिए पहले अपना account बनाना होगा. जिसके लिए + plus icon पर क्लिक करे.
(4) यहाँ आप sign in करने के लिए mobile number या दूसरा option select कर सकते है.
(5) Sign in होने के बाद उसी + plus icon पर क्लिक कर, अपना video camere से बना सकते है, या phon से upload भी कर सकते है.

Bolo indya app से आप अच्छे पैसे भी कमा सकते है, जिसके लिए 2 तरीके है पहला अपने refer link से किसी को join कराकर. और दूसरा है वीडियो जो आप डालेंगे लेकिन इसके कुछ rules है. जो आप app में निचे दिए हुए तीन line पर क्लिक कर, earn money with videos पर जाकर पढ़ सकते है.


    ये भी पढ़े :   

1. Facebook से video कैसे download करे? mobile पर in hindi

2. Whatsapp par bold,italic,strikethrough me type kaise kare

3. Mobile se youtube video download kaise kare bina kisi software ke


तो friends यहाँ आपने जाना tik tok jaisa indian apps के बारे में, इनमे से आप कोई भी apps use कर सकते है जोकि सभी अच्छे है. अगर आपको यह जानकारी अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ share जरूर करे.

No comments