IPL free me kaise dekhe 2024 | फ्री में आईपीएल कैसे देखें ऐप

Share:

IPL free me kaise dekhe idea sikho तो friends आज हम इसी के बारे मे बताने जा रहे की ipl free me kaise dekhe 2024 और फ्री में आईपीएल देखने वाला ऐप के बारे मे भी जानेंगे इसके अलावा और भी जो methods है जिससे आप ipl live match free मे देख पाएंगे. जैसे की आपको पता होगा mobile पर ipl इस साल आप jio cinema पर  बिल्कुल free मे लाइव देख सकते है. तो आगे हम आपको पूरी जानकारी बात रहे है.

 

free me ipl kaise dekhe 2023 jio cinema par free ipl kaise dekhe


 तो ipl 2024 का telecast mobile पर jio cinema एप पर किया जाएगा. इसके अलावा tv पर आप star sports पर देख पाएंगे. साथ ही computer laptop पर कैसे देख पाएंगे इन सबके बारे मे हमने नीचे detail मे बताया है.  



IPL kaise dekhe free mein app (फ्री में आईपीएल देखने वाला ऐप)

जैसा की हमने बताया है की ipl देखने के लिए jio cinema ही एक app है जिसपर आप live ipl फ्री मे देख सकते है, इसके अलावा और भी कई app है जिससे live match free मे देख सकते है. तो उसके लिए नीचे बताए हुए steps को follow करे - 


Jio Cinema पर आईपीएल कैसे देखें (jio cinema app)

  • तो first आपको अपने mobile phone मे jio cinema app को install कर open कर लेना है.  
  • Jio cinema app को यहाँ से भी click करके install कर सकते है Jio Cinema 
  • App को install करने के बाद open करने पर आप देख पाएंगे इसमे first जो भी आज match होने वाला होगा या हो रहा होगा उन दो टीमों का नाम लिखा होगा. 
  • तो यहाँ पर देखने के लिए आपको watch live पर क्लिक कर देना है. 
  • इसके बाद अलग-अलग quality मे देखने के setting icon पर क्लिक करके, auto, standard, high, hd, full hd जिस quality मे देखना चाहते है उसपर क्लिक कर देना है. 
  • साथ ही यहाँ पर language भी change कर सकते है. इसमे hindi, english, tamil, telugu, bhojpuri, marathi, punjabi आदि मिल जाते है.  


Star sports 1 hindi live ipl kaise dekhe free me (स्टार स्पोर्ट्स 1 लाइव मैच कैसे देखे)


Ipl cricket का live streaming टीवी पर star sports channel पर होता है, जोकी यह free नहीं है, जो लोग paid dth , cable connection लगवाए है, उन्ही पर यह चलता है, लेकिन यहाँ पर मै आपको star sports channel को free मे अपने mobile पर देखने का तरीका बताऊँगा. 

  •  Star sports channel free मे देखने के लिए आपको अपने mobile मे एक app को install करना है. 
  • तो उसके लिए अपने mobile phone मे कोई भी browser को open करले जैसे google chrome. 
  • अब browser मे search करना है hd streamz apk अब search मे जो भी site होगी उसपर click कर देना है. 
  • अब site मे जाने के बाद आपको scroll down करने पर install करने का link मिल जाएगा, तो आपको उस link पर क्लिक करके app को install कर लेना है. 
  • App को open करने के बाद आपको star spotrs के सभी channel मिल जाएंगे जिसपर क्लिक कर आप आईपीएल देख सकते है. 
  • App install करने के लिए यहाँ से भी क्लिक कर सकते है - streamz apk


डीडी फ्री डिश पर आईपीएल मैच कैसे देखें (Free dish par ipl match kaise dekhe)


अगर आप search कर रहे है की फ्री डिश पर आईपीएल मैच कैसे देखें तो फिर आपको बता दे की dd free dish पर star utsav movies channel पर live telecast किया जाता है. तो आप आईपीएल का मैच इस चैनल पर देख सकते है.  




कंप्युटर लैपटॉप मे फ्री आईपीएल कैसे देखे (how to watch ipl live for free in computer laptop)


अगर आप computer laptop की बड़ी screen मे ipl free मे देखना चाहते है तो उसके लिए 3 best तरीके है -


First Method - Jio Cinema Website

जिओ सिनेमा की वेबसाईट से भी आप ipl देख सकते है. तो इसके लिए अपने computer या laptop मे jiocinema.com search कर लेना है. और site पर जाने के बाद home page मे ही ipl देखने का option मिल जाएगा. 


Second Method - Mobile Screen Cast / screen mirroring for pc 

तो दूसरे तरीके मे आपको अपने mobile की screen को computer पर cast करना होगा, जिसके बाद आप जो भी mobile पर play करेंगे वह computer पर चलना start हो जाएगा, तो इसमे आपको करना ये है की jio cinema app को mobile मे install करले. 

इसके बाद अपने mobile की screen को pc पर cast करे और jio cinema app को open कर ipl को play करे इसके बाद आपके मोबाईल पर जो आईपीएल चल रहा होगा वह आपके पीसी पर भी दिखाई देगा. mobile screen को cast कैसे करे इसके लिए youtube पर बहुत सारे video है वह देख सकते है. 


Third Method - Android emulator for pc free

तो तीसरे तरीके मे आपको पहले अपने computer मे android emulator software को install करना होगा, endroid emulator मे सबसे best bluestackes softaware है जिसे आप google पर search करके install कर सकते है, इसके बाद bluestacks को open करके jio cinema apk file को उसमे install करना होगा, जिसके बाद आप आईपीएल फ्री मे देख पाएंगे, लेकिन bluestacks एक बड़ी size की software है जिसके लिए आपके computer मे 4 से 8 gb का ram और graphic card होना चाहिए तभी यह support करेगा. 

 
मोबाइल पर आईपीएल मैच कैसे देखें Free 2024




Conclusion :-

तो इन सभी तरीकों से आप ipl free मे देख सकते है, अगर बात करे इनमे सबसे अच्छा तरीका कौन सा है, तो इनमे से मै आपको suggest करूंगा की आप mobile पर देख रहे है तो jio cinema app से ही देखे. और computer laptop पर देखना चाहते है. तो आप jio cinema की website से देख सकते है. 



 ये भी पढे : 






तो friends आईपीएल देखने के लिए यहाँ पर हमने सभी तरीके बात दिए है आपको जो तरीका सही लगे उससे आईपीएल फ्री मे देख सकते है, ipl free me kaise dekhe 2024 इससे related कोई सवाल है तो हमे comment करके पूछ सकते है, और इस post को share जरूर करे. 

No comments