Airtel thanks app से recharge कैसे करे | how to recharge with airtel thanks app

Share:

दोस्तों क्या आप अपने mobile का recharge दुकानदार से करवाते है, अगर करवाते है तो इसमें आपको कुछ benifit नहीं मिलता और इसके लिए आपको घर से बाहर जाना पड़ता है जिसमे आपका समय भी west होता है. जबकि online mobile recharge करने के बहुत से फायदे है जैसे इसमें आपका समय बचता है, extra cashback भी मिलता है, और इससे कही भी किसी भी समय किया जा सकता है.


Airtel thanks app se recharge kaise kare


तो friends इस post में हम आपको airtel thanks app se recharge kaise karte hai उसके बारे में complete detail बताने जा रहे है, इस से आप किसी भी network sim का रिचार्ज ऑनलाइन कर सकते है साथ ही, dth recharge, datacard recharge, broadband landline bill, electricity bill, gas, water, insurance आदि का bill payment इस app से कर सकते है.


Airtel thanks app se recharge kaise kare in hindi


(1) Airtel Thanks App Download

सबसे पहले आपको एयरटेल थैंक्स एप्प अपने mobile में download करना होगा जिसके लिए निचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करे.

Link - Airtel Thanks Apk 


(2) Airtel thanks app me account kaise banaye

तो app download करने के बाद आपको इसपर register करना होता है, जिसके लिए app open करे फिर lets start पर क्लिक करे, इसके बाद कुछ permission allow करने के लिए कहा जाएगा जैसे phone calls तो उसे allow करदे. 

अब आपको अपना airtel number enter करना है, अगर आप कोई और sim use करते है तो वह भी यहाँ enter कर सकते है. अब send otp पर क्लिक करे. 

Enter mobile number and click send otp


इसके बाद आपके number पर otp भेजा जाएगा जो की automatically enter भी हो जाएगा, अगर नहीं होता तो message मे आए हुए otp को यहाँ भर सकते है. 


Enter otp


इसके बाद एक option आएगा review your upi id का तो फिलहाल इसकी जरूरत नहीं है, तो इसे छोड़ने के लिए ऊपर right मे not now पर क्लिक करे. 

Not now par click kare




(3) Allow And Click Done 

तो इस तरह airtel thanks app मे account बना सकते है, इसके बाद contact, sms को allow करने को कहा जाएगा तो उसे allow करदे, फिर आगे app के कुछ main options के बारे मे बताया जाएगा जिसमे आपको done पर क्लिक कर देना है. 


(4) Recharge पर क्लिक करे 

● अब अपने number को recharge करने के लिए यहाँ निचे recharge पर क्लिक करे.


Recharge par click kare


● अब mobile recharge पर क्लिक करे.


Click mobile recharge



 ये भी पढ़े : 

● Kisi bhi number/sim ka recharge online kaise kare paytm se

● Apna koi bhi mobile number kaise pata kare


●  Enter Name or Number - इसके बाद पहले अपना number enter करे, या side में दिए हुए phone book icon पर क्लिक कर phone में रखे save contact को भी select कर सकते है.

अगर वह number airtel का होगा तो operator और state automatically निचे show कर देगा, और airtel का नहीं है तो निचे select operator का option दिखेगा तो उसपर क्लिक कर operator उसके बाद state select करना होगा, 

एक और चीज आपको जानना जरुरी है की airtel thanks app में आप एयरटेल के अलावा किसी भी अन्य sim का रिचार्ज करते है तो आपको Airtel Money Wallet Account Create करना होगा तभी आप दूसरे operator का रिचार्ज का पाएंगे.

Enter Amount - तो अब आपको कितने का recharge करना है वो amount यहाँ डालना है जोकि निचे में आप देख पाएंगे कुछ plan की list होगी, या सभी plan की list देखना चाहते है तो उसके लिए All Packs पर क्लिक करे, 

तो जो भी plan आपको पसंद आता है तो उस plan पर आपको क्लिक कर देना है जिससे वह amount यहाँ enter हो जायेगा, 

Offers - airtel पर offers और cashback भी मिलता है तो plan select करने से पहले offer पर क्लिक कर कैशबैक और ऑफर्स check करले, उसमे आप देख पाएंगे की कितने के recharge पर कितना extra data मिल रहा है या cashback, discount दिया जा रहा है, तो यह आपके लिए एक अच्छा benifit भी है.


mobile number enter kar amount enter kare



(5) Payment Options

Select Payment Option - इसके बाद आप payment करने वाले option पर पहुँच जायेंगे यहाँ पर payment करने के लिए बहुत सारे तरीके दिए गए है जैसे - airtel money, debit/credit/atm card, amazon pay, paytm, upi, इसके अलावा netbanking में sbi, hdfc, icici, axis आदि बैंकों से पेमेंट कर सकते है.

●  Debit/Credit/ATM Card - तो यहाँ मै आपको debit card यानि ATM card से payment करने का तरीका बता रहा हूँ, क्योंकि यह अधिकतर लोगो के पास होता ही है, तो इसके लिए add a debit/credit/ATM Card पर क्लिक करे.


Add a debit credit atm card par click kare



 ये भी पढ़े : 

● Airtel का balance कैसे check करे data, call, sms | How to check Airtel balance

● Google Pay से Mobile Recharge कैसे करे | how to recharge mobile using google pay



Enter Debit ATM Card Details - अब यहाँ पर अपने debit atm card की details इस प्रकार भरनी है -

  1. Card No. - अपने debit एटीएम कार्ड के ऊपर देखे उसमे 16 digit का नंबर लिखा होगा उसे यहाँ enter करे.
  2. Name On Card - ATM card किसके नाम पर है वो यहाँ लिखे.
  3. Expiry Date - एटीएम कार्ड में 16 अंको का जो number होता है ठीक उसके निचे expiry date भी लिखा होता है जोकि valid upto, valid thru के नाम से हो सकता है, तो यहाँ पर उसे एंटर करदे दे.
  4. CVV - यह cvv नंबर 3 अंको का होता है जो आपको atm कार्ड के पीछे बिच में balck, white पट्टी के बाद लिखा हुआ मिलेगा, तो उस cvv को यहाँ enter करदे.
  5. Pay Now - अब pay now पर क्लिक करदे.

atm card ki detail enter kar pay now par click kare



Enter OTP - अब आपके bank में जो registerd mobile number होगा उसपर otp आएगा, message के through तो उसे enter कर submit या ok पर क्लिक करदे. 

Successfully payment होने के बाद आपके number का recharge भी हो जायेगा जिसका confirmation message आपको मिल जायेगा.


 ये भी पढ़े : 

● जिओ के रिचार्ज प्लान मे हुए बदलाव यहाँ देखे पूरी लिस्ट jio ke recharge plan hue change dekhe puri list

● Online mobile recharge करके cashback कैसे कमाएं top cashback apps

● My jio app se jio sim card/number recharge kaise kare| myjio app ke benifits



To friends ab aapko samajh me aa gaya hoga ki airtel thanks app se recharge kaise karte hai, agar fir bhi aapko recharge karte time koi bhi problem aati hai to hame comment karke puch sakte hai, aur is post ko social media par share jarur kare.

No comments