Rush App Fantasy Legaue से पैसे कैसे कमाए 5 रुपये से 1 लाख

Share:

 दोस्तों आज के इस post में मैं आपको बताने जा रहा हूं. rush app पर fantasy league से पैसे कैसे कमाए. fantasy league में team कैसे बनाना है. edit कैसे करना है सभी जानकारी. 


Rush App Fantasy Legaue से पैसे कैसे कमाए 5 रुपये से 1 लाख


Rush App Install Kare

App Link - Rush App


Video :



Rush App Par Fantasy League Kaise Khele


तो इसके लिए fantasy league को open करना है. तो ऊपर team का नाम दिखाई देगा जो भी आज का match रहेगा. और कितने बजे से start होगा वह यहां पर लिखा होगा. तो यहां पर अलग-अलग price का league चलता है. जो कि यहां मिनिमम ₹5 से starting होता है. 

League 9RS

₹9 से आप खेलते हैं और first आते हैं तो ₹10000 मिलेंगे. इसमें total prize 2 लाख 70 हजार की है. यानी की rank wize यहां पर और भी prize मिल सकते हैं. इसके नीचे में देख पाएंगे कितने लोग entry ले सकते हैं. और कितने लोगों ने entry लिया है वह दिया होगा. 

League 19RS

₹9 के अलावा यहां पर 19 रुपए से भी खेल सकते हैं. जिसमें फर्स्ट प्राइज ₹10000 है. वही 19 रुपए में फर्स्ट प्राइज 20000 है. 

League 99RS

इसके अलावा 99 रुपए से खेलते हैं तो ₹1000 तक मिल सकते हैं. यहां पर प्राइस कम इसलिए है. क्योंकि इसमें 20 लोग ही एंट्री ले सकते हैं. 

League 4999RS

इसके अलावा 499 में फर्स्ट प्राइज 2000 है. और इसमें आठ लोग ही एंट्री ले सकते हैं. 


यह भी पढे :

Betco app se paise kaise kamaye daily 2000 | paise kamane wala app

Mobile Recharge करके पैसे कैसे कमाए | Recharge Commission App


Fantasy League Me Team Kaise Banaye

तो यहां पर मैं ₹9 से एंट्री लेने वाला हूं. यहां पर कुछ tutorial बताया जाएगा. कि कैसे आप team बना सकते हैं. तो यहां पर मैं एक चीज आपको बता दूं की टीम बनाने से पहले. होने वाले मैच के बारे में पूरी जानकारी ले लेना है. जैसे कौन-कौन प्लेयर खेलने वाले हैं. किसकी परफॉर्मेंस अच्छी है. पिच की कंडीशन कैसी है रन कितना बन सकता है. यह सब आप यूट्यूब पर प्रेडिक्शन बताते हैं. जहां से आप नॉलेज ले सकते हैं. 

तो यहां पर ट्यूटोरियल हटाने के लिए स्किप पर क्लिक कर देंगे. 

1. यहां पर 5 मिनट का समय मिलता है. जिसके भीतर आपको टीम बनाना है. तो आप कौन-कौन से प्लेयर सेलेक्ट करना चाहते हैं. वह पहले से नोट करके रख ले. हालांकि टाइम खत्म होने के बाद. फिर से एडिट भी कर सकते हैं. जो मैं आपको आगे बताऊंगा. 


2. यहां पर आपको ध्यान रखना है कि सिर्फ पांच प्लेयर ही सेलेक्ट कर सकते हैं. यह ₹9 वाला टूर्नामेंट है बड़े प्राइस वाला आप देख सकते हैं. कि उसमें कितना प्लेयर सेलेक्ट करने का ऑप्शन है. तो यहां पर बैट्समैन. ऑलराउंडर. और बॉलर तीनों में से प्लेयर सेलेक्ट करना है. तो नीचे में प्लेयर की लिस्ट दिया होगा. और प्लेयर के नाम के नीचे ही टीम का नाम भी लिखा होगा. 


3. तो किसी भी प्लेयर को सेलेक्ट करने के लिए. प्लस वाले आइकन पर क्लिक करना है. आपको कम से कम बैट्समैन और बॉलर में से. एक-एक प्लेयर को सेलेक्ट करना होगा. बाकी आप तीन प्लेयर अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं. बैट्समैन सेलेक्ट करने के बाद. ऑलराउंडर पर क्लिक करके प्लेयर सेलेक्ट कर सकते हैं. इसके बाद बॉल पर क्लिक करके बॉलर सेलेक्ट कर सकते हैं. 


4. यहां पर मैं आपको बता दूं कि दोनों टीमों से आपको प्लेयर सेलेक्ट करना है. क्योंकि एक टीम का प्लेयर अच्छा परफॉर्मेंस नही किया. तो हो सकता है दूसरी टीम का अच्छा खेले. जैसे आज लखनऊ और पंजाब का मैच है. तो लखनऊ से तीन प्लेयर. और पंजाब से दो प्लेयर सेलेक्ट कर सकते हैं. अपनी टीम में आप चाहे तो 2 बैट्समैन. दो ऑलराउंडर और एक बॉलर सेलेक्ट कर सकते हैं. या फिर दो बॉलर एक ऑलराउंडर. और दो बैट्समैन इस तरह से भी सेलेक्ट कर सकते हैं. बाकी आप अपने हिसाब से देख सकते हैं. कि कौन सा प्लेयर अच्छा खेल सकता है. प्लेयर सेलेक्ट करने के बाद नीचे कंटिन्यू पर क्लिक करना है.


यह भी पढे :

Ludo se paise kaise kamaye online | ludo earning app

Daman app से पैसे कैसे कमाए | Color Prediction करके कमाए Daily 1000


Time खत्म हो जाने पर Team Complete कैसे करे

यहां पर आपने टीम पूरा नहीं बनाया और टाइम खत्म हो जाता है. तो इसे आप एडिट भी कर सकते हैं. इसके लिए 

  • My Team लिखा होगा उस पर क्लिक करना है. 
  • अब यहां complete team पर क्लिक करना है. 
  • इसके बाद अपना टीम कंप्लीट कर सकते हैं. 


Captain Aur Voice Captain Select Kare

यहां पर आपको कैप्टन और वाइस कैप्टन भी सेलेक्ट करना होता है. जैसे dream इलेवन और बाकी ऐप में होता है. कैप्टन बनाने से पहले आपको ध्यान रखना है कि. जो प्लेयर अच्छा खेल सकता है. उसी को कैप्टन चुने ऐसा नहीं की जो टीम में कैप्टन है. उसी को सेलेक्ट करेंगे. 


कैप्टन और वाइस कैप्टन अगर अच्छा खेलते हैं. तो आपको दूसरे प्लेयर की तुलना में यहां पर ज्यादा पॉइंट बनते हैं. तो कैप्टन के लिए यहां प्लेयर के साइड में. सी लिखा होगा उस पर क्लिक करना है. और वाइस कैप्टन के लिए बगल में. वीसी लिखा होगा उस पर क्लिक करना है. इसके बाद नीचे सेव टीम पर क्लिक कर देना है. इस तरह आपका टीम कंप्लीट हो जाएगा. 


Team Edit Kaise Kare

मैच शुरू होने से पहले आप अपनी टीम में. कभी भी कोई भी बदलाव कर सकते हैं. जिसके लिए my team पर जाना है. अब यहां view team पर क्लिक करना है. अब यहां edit पर क्लिक करके प्लेयर में बदलाव कर सकते हैं. यहां पर रैंक वाइज प्राइस देखें तो. 

Prize List

  1. फर्स्ट प्राइज ₹10000 है. 
  2. सेकंड प्राइस ₹5000 है. 
  3. और थर्ड प्राइस 1000 है. 
  4. इसके अलावा 4 से 50 रैंक पर आते हैं तो ₹100 मिलेंगे. 
  5. वही 51 से 200 रैंक पर ₹50.
  6. 201 से 1000 रैंक पर ₹40. 
  7. लास्ट यहां पर 13600 रैंक पर आते हैं तो ₹10 मिलेंगे. 


Apna Rank Aur Point Kaise Check Kare


मैच स्टार्ट होने के बाद अपनी टीम की. परफॉर्मेंस देखने के लिए

  • Fantasy पर जाएंगे. 
  • इसके बाद आपने जिस मैच के लिए टीम बनाया है. उस पर क्लिक करेंगे. 
  • अब यहां my team पर क्लिक करेंगे. 
  • अब देख पाएंगे आपका rank कितना चल रहा है. 
  • और रैंक हिसाब कितना पैसा मिल सकता है. 
  • यहां पर कितने point बने हैं वह दिया होगा. इस पर क्लिक करेंगे तो आप player अनुसार. 
  • उनकी परफॉर्मेंस और पॉइंट्स देख सकते हैं. 
तो यहां पर प्लेयर जितना अच्छा खेलेगा. तो आपका पॉइंट उतना ही ज्यादा बनेगा. और आपका रैंक कम आएगा इससे. आपको ज्यादा पैसे बन सकते हैं. 


बाकी यहां पर आपका रैंक कम ज्यादा हो सकता है. क्योंकि बाकी लोग भी जो लगाए रहते हैं. अगर उनका प्लेयर अच्छा खेलता है. तो आपका पॉइंट कम हो जाएगा. तो मैच खत्म होने के बाद आप यहां पर. अपना रैंक देख पाएंगे और कितने पैसे जीते हैं वह भी देख पाएंगे. तो लास्ट रैंक जो था 13600 उसके नीचे आपका रहेगा. तभी आप यहां से पैसे कमा पाएंगे. अगर उससे ऊपर चला जाता है आपका रैंक. तो आपको कुछ नहीं मिलेगा. तो टीम बनाने से पहले आपको प्लेयर्स के बारे में. अच्छा रिसर्च कर लेना है तभी सिलेक्शन करें. 


यह भी पढे :

Game खेलकर पैसे कैसे कमाए Daily 200 से 500 | Paise Kamane Wala App

Paise Kamane Wala App Daily 500 Se 5000 | फ्री 500 बोनस Betco Earning App


तो फ्रेंड्स अगर आपका कोई सवाल है तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं. और ऐसे ही earning app के लिए हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें. और इस post को शेयर जरूर करें.

App Link - Rush App

No comments