जेपीजी को पीडीएफ में ऑनलाइन बदलने के 3 सरल और तेज तरीके


jpg ko pdf kaise banaye

जेपीजी एक नियमित फ़ाइल स्वरूप है जिसका व्यापक रूप से डिजिटल कैमरों और ऑपरेटिंग उपकरणों की छवि फ़ाइलों को संपीड़ित करने के लिए उपयोग किया जाता है। हालाँकि, पीडीएफ (पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट) में एक सार्वभौमिक फ़ाइल प्रारूप होता है जिसे विशेष रूप से बिना किसी समस्या के विभिन्न प्लेटफार्मों पर फ़ाइलों को संपादित और साझा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यही स्पष्ट कारण है कि लोग जेपीजी फाइलों को पीडीएफ प्रारूप में बदलना पसंद करते हैं। याद रखें कि जेपीजी को पीडीएफ में कनवर्ट करना ऑपरेटिंग सिस्टम की अंतर्निहित सुविधाओं की सहायता से नहीं किया जा सकता है, इसलिए रूपांतरण करने के लिए आपको तीसरे पक्ष के प्रोग्राम की आवश्यकता होगी। Theonlineconverter.com द्वारा एक ऑनलाइन JPG to PDF converter जेपीजी छवियों को पीडीएफ दस्तावेजों में बदलने का एक स्थिर, तेज और सुलभ तरीका है। इस गाइड पर टिके रहें क्योंकि आप ऐसे तरीके सीखेंगे जिससे आप ऑनलाइन जेपीजी को पीडीएफ में बदल सकते हैं।


JPG Ko PDF Kaise Banaye


1.PDFcandy:

यह ऑनलाइन वेबसाइट आपको सबसे तेज और सबसे सुविधाजनक ऑनलाइन जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर प्रदान करती है। यह आपको वॉटरमार्क के बिना जेपीजी छवियों से पीडीएफ़ बनाने देता है। यह आपकी फ़ाइलों को 2 घंटे से अधिक समय तक संग्रहीत नहीं करता है और आपकी फ़ाइलें कभी भी तृतीय पक्षों के साथ साझा नहीं की जाती हैं। यह वेबसाइट आपको कई रूपांतरण करने की अनुमति भी देती है। इसलिए, आप आसानी से एकाधिक जेपीजी छवियों को एक पीडीएफ दस्तावेज़ में जोड़ सकते हैं। पीडीएफ कैंडी जेपीजी, जेपीईजी, पीएनजी और अन्य सबसे लोकप्रिय फ़ाइल स्वरूपों का भी समर्थन करता है। इस ऑनलाइन आवेदन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह मार्जिन और पृष्ठ आकार और आउटपुट फ़ाइल स्वरूप के अभिविन्यास सहित विभिन्न सुविधाएँ प्रदान करता है। इसके अलावा, आप इसे बिना किसी प्रतिबंध के स्वतंत्र रूप से उपयोग कर सकते हैं।


पीडीएफकैंडी के साथ जेपीजी फोटो को ऑनलाइन पीडीएफ में कैसे बदलें?

•Step # 1: "फ़ाइलें जोड़ें" पर क्लिक करें और उस जेपीजी छवि का चयन करें जिसे आप कनवर्ट करना चाहते हैं

•Step # 2: आउटपुट स्वरूप के लिए मार्जिन और पृष्ठ आकार और ओरिएंटेशन समायोजित करें

•Step # 3: एक बार सब हो जाने के बाद, "कन्वर्ट" बटन पर क्लिक करें

•Step # 4: "डाउनलोड" बटन पर क्लिक करें और अपनी फ़ाइलों को तुरंत सहेजें।


2.Smallpdf: 

यह ऑनलाइन JPG to PDF converter ब्राउज़र आधारित है और स्वतंत्र रूप से कार्य करता है जो आपको जेपीजी को पीडीएफ प्रारूप में ऑनलाइन बदलने में मदद करता है। बस अपनी जेपीजी इमेज को ड्रैग और ड्रॉप करें और इसे पीडीएफ (पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट) डॉक्यूमेंट में कन्वर्ट करें। यह विभिन्न सेटिंग सुविधाएँ प्रदान करता है जिनका उपयोग आप आउटपुट फ़ाइल स्वरूप को समायोजित करने के लिए कर सकते हैं। इस टूल का उपयोग करके कोई भी आपकी जानकारी तक नहीं पहुंच सकता है क्योंकि आपकी फ़ाइलें एक घंटे के बाद हटा दी जाती हैं। Smallpdf सभी ऑपरेटिंग डिवाइस को सपोर्ट करता है इसलिए आप इसका उपयोग Mac, Windows, या Linux पर कर सकते हैं।


स्मालपीडीएफ के साथ जेपीजी को पीडीएफ में ऑनलाइन कैसे बदलें?

•Step #1: आपको अपनी जेपीजी छवि को ऑनलाइन जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर अपलोड करना होगा।

•Step #2: यदि आप चाहें तो आप अक्षर का आकार, अभिविन्यास और मार्जिन समायोजित कर सकते हैं।

•Step #3: अब 'अभी पीडीएफ बनाएं!' पर टैप करें और रूपांतरण आगे बढ़ने तक प्रतीक्षा करें।

•Step #4: अंत में, आप परिवर्तित पीडीएफ को अपने कंप्यूटर में सहेज सकते हैं।


3.Theonlineconverter:

यह ऑनलाइन वेब-आधारित प्रोग्राम जेपीजी छवि से पीडीएफ फाइल प्रारूप में रूपांतरण करने के लिए एक पूर्ण स्रोत है। इसमें एक आदर्श ऑनलाइन JPG to PDF converter है जो आपको जेपीजी को पीडीएफ के रूप में ऑनलाइन सहेजने में सक्षम बनाता है। बस कनवर्टर पर निर्दिष्ट क्षेत्र में अपनी जेपीजी छवि जोड़ें और अपनी नई पीडीएफ फाइलों को उच्च गुणवत्ता वाले परिणामों में प्राप्त करें। अपनी फ़ाइलों की गोपनीयता के बारे में चिंता न करें क्योंकि रूपांतरण के बाद कन्वर्टर आपकी फ़ाइलों को स्थायी रूप से हटा देता है। आप इसे किसी भी ब्राउज़र या डिवाइस का उपयोग करके स्वतंत्र रूप से उपयोग कर सकते हैं। इस ऑनलाइन एप्लिकेशन में हेरफेर करने के लिए किसी अतिरिक्त इंस्टॉलेशन की आवश्यकता नहीं है।


जेपीजी को पीडीएफ में ऑनलाइन कैसे बदलें?

•Step #1: बस उस जेपीजी फ़ाइल को अपलोड करें या खींचें और छोड़ें जिसे आपको ऑनलाइन जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर में बदलने की आवश्यकता है।

•Step #2: यह दो विकल्प प्रदान करता है, आप उनमें से किसी एक को अपनी आवश्यकता के अनुसार चुन सकते हैं

 सभी छवियों को एक फ़ाइल में मर्ज करें

 प्रत्येक छवि को अलग-अलग रूपांतरित करें

•Step #3: अब, "कन्वर्ट" बटन पर टैप करें और एक सेकंड के लिए प्रतीक्षा करें

•Step #4: बस, "डाउनलोड" बटन पर क्लिक करें और जेपीजी को पीडीएफ दस्तावेज़ के रूप में सहेजें।


  ये भी पढ़े : 

PDF File में Password कैसे डाले | how to set password for pdf file

मोबाइल से पीडीएफ फाइल कैसे बनाये | how to make pdf file in mobile

मोबाइल में पीडीएफ फाइल कैसे खोले | How to open PDF file in mobile


तो दोस्तों इस तरह से आप आसानी से online jpg file को pdf file में convert कर सकते है, post अच्छा लगे तो social media पर share जरूर करे.

Comments

Popular posts from this blog

Automatic call recording कैसे की जाती है? call recording apps

Call आने पर photo कैसे set करे | how to set contact photo in android

मोबाइल नंबर को ब्लैक लिस्ट में कैसे डालें