Live cricket score कैसे देखे online mobile पर 2023 - cricbuzz live score

Share:

दोस्तों cricket का season चल रहा है. ऐसे में क्रिकेट देखने वाले इस की हर जानकारी से update रहना चाहते हैं. जिसके लिए वह mobile पर search करते हैं. लाइव क्रिकेट स्कोर, लाइव क्रिकेट मैच ऑनलाइन, live match score, live cricket match today online, live match kaise dekhe. इस तरह से लोग google पर search करे मैच की हर जानकारी लेना चाहते हैं.

Cricket score


तो आज मैं आपको लाइव क्रिकेट मैच स्कोर ऑनलाइन देखने की best तरीके यहां पर बताने वाला हूं. जिसमें हम जानेंगे online google search, popular websites और application जैसे cricbuzz mobile app के द्वारा live score कैसे देखें.

 बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिन्हें लाइव देखने का समय नहीं मिलता. या उनका काम ऐसा होता है कि उस time लाइव क्रिकेट देखते नहीं बनता तो वे लोग मोबाइल पर क्रिकेट स्कोर देख कर ही काम चला सकते हैं. तो उसी के बारे में आज हम आपको पूरी जानकारी दे रहे हैं.

क्रिकेट लाइव स्कोर देखने के बेस्ट वेबसाइट और एप्लीकेशन 2023


जो लोग किसी कारण से cricket match का सीधा प्रसारण टीवी या online mobile के जरिए नहीं देख सकते. तो वह अपने मोबाइल से लाइव क्रिकेट स्कोर बॉल बय बॉल की update ले सकते हैं. cricket score देखने के वैसे तो बहुत से तरीके हैं लेकिन आज मैं आपको sabse best और आसान तरीके यहां बता रहा हूं. जिसमें आप क्रिकेट की हर format जैसे one day, test match, T20, ipl, world cup और क्रिकेट के किसी भी series की हर जानकारी इन method से ले सकते हैं.



(1) Google Search करके जाने क्रिकेट स्कोर

यह सबसे best और direct method है live cricket score mobile पर देखने का. इसके लिए आपको करना यह है कि अपने मोबाइल में कोई भी internet browser open करले. और search bar में type करें live cricket score, या live ipl score, या live odi या live T20 score इस तरह से आप जिस format में क्रिकेट चल रहा होगा उसके अनुरूप keyword लिखकर सर्च बटन दबाएं इसके बाद गूगल के सर्च results में first number पर ही जो लाइव मैच चल रहा होगा वह show करेगा. इसके अलावा यहां पर आप पिछले मैच का रिजल्ट, आने वाले मैच कब और किस टाइम पर होगा. यह सभी चीजें यहां पर देख सकते हैं जैसे कि निचे screenshot में दिखाया गया है.

Live match



(2) Cricbuzz Mobile App & Website

Cricbuzz cricket info के लिए सबसे बेस्ट वेबसाइट है. जिसपर क्रिकेट की हर जानकारी ले सकते है. जैसे live score, match result, commentary, score card, summary, upcoming match date & time, schedule, news, editorials, point table, rankings, series, photos videos जैसी सभी जानकारी cricbuzz की वेबसाइट और एप्पलीकेशन से ले सकते है.

Website :- Cricbuzz.com

Application :- cricbuzz android apk

                      :- cricbuzz iPhone app





(3) ESPNCricinfo

Espncricinfo भी एक best और popular website है. जहां पर आपको cricket की हर जानकारी मिलती है. espncricinfo का मोबाइल एप्लीकेशन भी है जिसे android users play store से download कर सकते हैं. यहां से आप ball by ball cricket scores, live match commentary, notification updates for live match, latest cricket news, upcoming cricket matches, cricket videos including highlights, analysis, interviews जैसी साभी जानकारी इसकी site और app से लेबसक्ते है.

Website :- Espncricinfo.com

Application :- Espncricinfo android apk


ये भी पढे :



(4) NDTV Sports

Ndtv india की popular news channel में से एक है. जिसका वेबसाइट और sports के लिए application भी है. ndtv पर cricket score देखने के लिए गूगल पर सर्च करे sports.ndtv.com इसके बाद website open करेंगे तो आपको क्रिकेट की लाइव स्कोर के साथ बाकि information भी दिखाई देगी.

Website :- sports.ndtv.com

Application :- Ndtv cricket android apk




(5) Hotstar

hotstar मोबाइल पर ऑनलाइन live cricket streaming देखने के लिए सबसे best platform है. जिसपर आप किसी भी क्रिकेट मैच का लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते है. इस पर live score देखने के लिए आप hotstar की website या application install कर sports section पर जाये इसके बाद जो भी live matches चल रहे होंगे उसके निचे scores भी दिखाई देगा.

Website :- hotstar.com

Application :- hotstar android apk



 ये भी पढे :-  





तो friends live cricket match score online देखने के लिए यह थे top best website और application. किसी भी क्रिकेट series league के लिए आप इनमे से किसी भी साईट/app का इस्तेमाल कर सकते है. post पसन्द आये तो इसे social media पर share जरूर करे.

1 comment: