Whatsapp screenshot कैसे लेते है ? How to take whatsapp screenshot

Share:


In this post हम आपको बता रहे है की whatsapp screenshot kaise lete hai, How to take whatsapp screenshot. अगर आप एक smrtphone users है तो उसमे व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल तो करते ही होंगे, चाहे वह किसी से बात करने के लिए हो, या photo video भेजने के लिए हो या फिर audio, या video call के लिए हो. या फिर कोई और चीज हो, तो अधिकतर लोग whatsapp पर किसी से chat करते है, और जो chat किये हुए शब्द है उसका screenshot लेना चाहते है, या group chat का स्क्रीनशॉट लेना चाहते है.

Whatsapp screenshot kaise lete hai


या फिर whatsapp dp का screen shot लेना चाहते है तो कैसे ले, तो मै आपको बता दू की यह बहुत ही आसान है, स्क्रीनशॉट लेने का features mobile में पहले से दिया रहता है, और अगर आपके phone में यह नहीं है तो भी आप अलग से app download करके ले सकते है, तो चलिए कैसे करना यह हम आगे बता रहे है.


Whatsapp Ka Screenshot Kaise Le


First Method : Without App

तो पहले तरीके में आप whatsapp screenshot बिना किसी app dwonload किए ले सकते है, यह features सभी android smartphone मे पहले से दिया रहता है.  

Step - 1 तो सबसे पहले अपने mobile मे whatsapp open करले और जिस जगह का screenshot लेना है जैसे chat का लेना है तो उसे open करले.                                                                                                                                                                       

Step - 2 अब screen shot लेने के लिए 2 तरीके है -


(1). Press Power Button + Volume Down Button - 

तो आपको करना ये है की अपने मोबाइल में power button और volume down button इन दोनों को एक साथ कुछ second तक दबाना है, जिसके बाद screen shot हो जायेगा, और वह आपके phone में save हो जायेगा जिसे gallery में जाकर देख सकते है.

mobile ka volume down button plus power button ko ek sath dabayemobile ka volume down button plus power button ko ek sath dabaye



(2). Swipe Down Mobile Screen And Press Screenshot Icon - 

इसमें आपको करना ये है की पहले whatsapp app open करे और उस जगह को लाये जिसका screenshot लेना है, अब अपने mobile screen को ऊपर से निचे की तरफ खींचना है, जैसे data on करने लिए करते है, अब इसमें screenshot का भी एक option होगा, जिसपर simple click करदेना है, फिर स्क्रीनशॉट हो जाएगा जो आपके phone मे automatically save भी हो जाएगा जिसे gallery पर जाकर देख सकते है. 

swipe down kar screenshot par click kare



यह सुविधा आपके phone मे हो भी सकता है और नहीं भी इसलिए आप पहले मोबाईल screen swipe down करके check कर सकते है, अगर नहीं है तो पहले वाला तरीका power button और volume button press करके लेने का जरूर काम करेगा. 


How To Take Whatsapp Screenshot


Second Method - Screenshot App

अगर आपके phone में ऊपर बताये हुए दोनों option नहीं है या आपको कुछ समस्या आ रही है, तो कोई बात नहीं आपके लिए एक और तरीका भी है, जिसके लिए एक app download करना होगा बस. 

Step - 1 तो सबसे पहले आपको google play store पर जाना है और app का नाम type करना है जिसका name screenshot touch है, search करने के बाद app का नाम show करेगा तो उसपे click कर install पर क्लिक करे, या आप चाहे तो निचे दिए हुए link पर click करके भी downlod कर सकते है.


यह app मात्र 5.3 mb का है और इसे 5 million से अधिक बार download भी किया जा चुका है और इसपर screenshot के अलावा screen record भी कर सकते है. तो चलिए देखते है की इससे whatsapp का स्क्रीनशॉट कैसे ले सकते है. 

Step - 2 तो app open करने पर पहले ok पर क्लिक करे 

ok par click kare



Step - 3 फिर start capture monitoring service पर क्लिक करे, और allow करे, अब allow display over other apps के बगल में दिए हुए button पर क्लिक करे.



 ये भी पढ़े : 


Step - 4 अब back button दबाकर वापस आए फिर Start now पर क्लिक करे. तो अब यह screenshot लेने के लिए तैयार है, 

first click start capture monitoring service and click start nowfirst click start capture monitoring service and click start now



Step - 5 अब आपको क्या करना है की अपना whatsapp app open कर लेना है, फिर जिस चीज का screen shot  लेना चाहते है जैसे chat का तो उसे open करले, इसके बाद इस app का icon left side दिखाई दे रहा होगा, तो उसपर क्लिक करना है, जिसके बाद screenshot हो जाएगा, और वह automatically आपके phone मे save हो जाएगा, जिसे gallery मे जाकर देख सकते है. 

screenshot icon par click kare



 ये भी पढ़े : 






To friends is tarah se aap 3 tarike se whatsapp ka screenshot le sakte hai, aur us image ko kahi bhi share kar sakte hai, aur uska istemall apne hisab se kar sakte hai, to yah post aapko kais laga hame jarur bataye, aur kuch janana hai ya aapka koi sawal hai to comment karke puch sakte hai. aur is post ko share jarur kare.

No comments