Snack video app download | snack video app use कैसे करे

Share:

दोस्तों आपको पता होगा अभी short video को काफी popularity मिल रही रही है. चाहे देखने वाले हो या short video बनाने वाले दोनों की कमी नहीं है. वैसे इसे trend me आए हुए 2 से 3 साल हो चुके है और आज सैकड़ों short video app आ चुके है, लेकिन इसे first time trend मे लाने का काम chinese app tik tok ने किया था. हलाकी यह फिलहाल india मे ban है लेकिन दूसरे देशों मे अभी भी चल रहा है. 


Snack video app download snack video app use kaise kare


खैर tik tok तो अभी नहीं है लेकिन उस type के app की अब कोई कमी भी नहीं है, play store पर आपको 100 से भी ज्यादा short video app मिल जाएंगे, बहुत से app मे पैसे कमाने का मौका भी मिलता है. तो आज हम एक ऐसे ही popular short video app के बारे मे बताने जा रहे है जिसका नाम है snack video. तो आगे आपको बता रहे है snack video app download kaise kare, और स्नैक वीडियो एप्प का इस्तेमाल कैसे करे. और आपको ये भी बताएँगे की snack video app kis desh ka hai. 


Snack Video App क्या है ? 

स्नैक वीडियो एक short video making app है, जिसमे users अपनी शार्ट वीडियो बनाकर publish कर सकते है और उसे अन्य social media पर share भी कर सकते है. साथ ही यहाँ पर दुसरो के शार्ट वीडियो भी देख सकते है और उसे download भी किया जा सकता है. snack पर आपको dance, songs, funny, comedy, dialogue, lip sync, status,  news, games आदि category के short video मिल जायेंगे.


Snack Video App Download कैसे करे.

स्नैक वीडियो एप्प को android users google play से download कर सकते है, वही iphone users इसे app store से install कर सकते है. इस app का size 41 mb का है और इसे play store पर अभी तक 100 million से भी ज्यादा बार download किया जा चूका है. साथ ही 4.2 की rating भी मिली है. तो sanck video apk को निचे दिए link से क्लिक कर भी डाउनलोड कर सकते है.

Link 1 - Snack Video App Download apk Android

Link 2 - Snack Video App Download apk iphone



Snack Video App Use कैसे करे. 

language Select - इस app को जब आप open करेंगे तो first language select करने का option आएगा, जोकी आपका जो भी language है वो select कर सकते है, जैसे इसमे दिया है - हिन्दी, bangla, gujarati, marathi, tamil, telugu, kannada, punjabi, bhojpuri, malayalam, rajsthani, urdu, odia, haryanvi, english etc तो एक तरह से यहाँ पर india के प्रमुख सभी भाषाएं इसमे मिल जाता है. तो अपना language select करने के बाद नीचे apply पर क्लिक करे. 


Select your language and click apply



Up Side Options - 

City Location - app के ऊपर मे देखेंगे तो तीन option दिया गया होगा जोकी पहले मे city का नाम लिखा होगा, इस पर क्लिक करके location को on करने पर अपने आस पास के जो भी video बनाते होंगे उनके short देखने को मिलेंगे. 

Following - आप जिनका भी video snack पर देख रहे और आप उसका विडिओ बाद मे भी देखना चाहते है, तो उसे follow करे सकते है, तो यहाँ ऊपर जो following option दिया है उसपर क्लिक करके आप उन सभी का video कभी भी देख सकते है जिन्हे आपने follow किया है. 

Trending - यहाँ से क्लिक करके आप trending यानि की जो video बहुत ज्यादा popular है उसे देख सकते है.


Snack video app features details



Right Side Options - 


App के right side में देखेंगे तो 5 से 6 options मिलते है जोकि tik tok की तरह ही है.

1. Profile - पहला जो option है उसपे क्लिक करके आप creator जो video बनाता है, उसे follow कर सकते है, उसके follwers कितने है ये भी देख सकते है, साथ ही उसके सभी videos यहाँ पर देख पाएंगे.

2. Hearts - दूसरे option में आपको एक heart का icon मिलेगा, इसे एक तरह से like button बोल सकते है, अगर कोई वीडियो आप देख रहे है और वह video आपको पसंद आता है तो heart icon press कर सकते है, और उसके ठीक निचे आप देख पाएंगे की उस video को कितने लोगो ने heart दिया है.

3. Comment - तीसरे option के जरिये आप उस वीडियो पर comment कर सकते है और दुसरो के द्वारा किये गए comment को देख सकते है.

4. Share - इस option से क्लिक करके आप उस video को किसी भी social media पर भेज सकते है जैसे - whatsapp, facebook & facebook story, youtube, instagram & instagram story, snack message, copy link के जरिये video का link copy कर कही भी pest कर share कर सकते है.

5. Download - किसी भी वीडियो को डाउनलोड करने के लिए इस icon पर क्लिक कर सकते है.

Snack video app features details 2



Snack Video App में Sign Up कैसे करे 

अगर आप snack app में अपनी खुद की video डालना चाहते है तो उसके लिए पहले sign up करना होगा तभी आप अपना वीडियो डाल पाएंगे.

1. तो सबसे पहले app के निचे profile icon होगा उसपर click करे, इसके बाद sign up करने के लिए 3 options मिलते है, जैसे facebook, gmail, और mobile number. तो आप इनमे से किसी भी एक जरिये से sign up कर सकते है.

अगर mobile number से करना चाहते हो तो पहले continue with phone पर क्लिक करे.


Profile icon par click kar continue with phone par click kare


 ये भी पढ़े : 

● Free mp3 songs hd videos wallpaper ringtone download karne ki top 5 websites

● Gif kaise banate hai | gif full form | gif image download kaise kare



2. इसके बाद कुछ mo. number automatically show होगा तो उसमे से select कर सकते है या फिर ,manual enter कर next करे.


Mobile number enter kar next par click kare



3. इसके बाद verification code आएगा जो automatically enter भी हो जायेगा.

4. अब अपना gender choose करना है male या female और उसके निचे अपना date of birth select करना है, इसके बाद next करे.


Gender select kar birthday select kare fir next par click kare


5. अब आपका snack id लगभग complete हो चूका है, आगे आप edit profile पर क्लिक कर profile photo लगा सकते है, और snack username और snack id में कोई भी नाम set कर सकते है, हां लेकिन जो नाम आप डालेंगे वो पहले से कोई और ना रखा हो, जो अधिकतर होता है तो इसके लिए name के साथ number का use कर सकते है.


 ये भी पढ़े : 

● Disney plus हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करे | hotstar app free download for mobile

● Youtube video whatsapp पर कैसे भेजे | how to share a youtube video on whatsapp


Snack Video App में वीडियो कैसे बनाये, Video Upload कैसे करे 


Step - 1 इसके लिए पहले आपको नीचे plus icon होगा उसपर क्लिक करना है. 


video banane ya upload karne ke liye plus icon par click kare


Step - 2 अब यहाँ आपके mobile का camera on हो जाएगा तो snack पर ही अपना video shoot कर upload करना चाहते है तो यहाँ yellow color नीचे icon होगा उसे क्लिक करना है फिर video बनना start हो जाएगा, 

विडिओ को और बेहतर बनाने के लिए magic option का इस्तेमाल कर सकते है और beauty option से भी कर सकते है, इसके बाद video complete हो जाए तो next पर क्लिक करे. 

और अगर पहले से बनाये हुए video को upload करना चाहते तो उसके लिए album पर क्लिक करे.


snack par video banaye ya upload kare buttons


Step - 3 इसके बाद यहाँ पर अपने विडिओ मे music add कर सकते है, जिसके music icon पर क्लिक करना होगा, साथ ही विडिओ मे text add कर सकते है, filter कर सकते है, sticker लगा सकते है, और affects का use कर video को और बेहतर बना सकते है. इसके बाद आपको next पर क्लिक करना है 

Step - 4 इसके बाद अपने video से related कोई title name दे, इसके बाद share पर क्लिक करदे, इसके बाद आपका video upload होना start हो जाएगा, 100% complete होने के बाद विडिओ snack पर दिखने लग जाएगा. 



Snack Video App किस देश का है

Friends अगर आप snack video app first time use करने जा रहे है या पहले से use करते है और आपको जानना है की snack video app kis desh ka hai. तो मै आपको बता दु की यह app china का है. आपको पता होगा security reason के वजह से indian government ने चीन का ही popular app tik tok और उसके साथ 50 से भी ज्यादा app को ban कर दिया है. तो snack video एप कितना secure है यह कुछ कहा नहीं जा सकता. 


 ये भी पढे : 

● Facebook par account ya id kaise banate hai hai

● Facebook से video कैसे download करे? mobile पर in hindi

● Kinemaster app download | how to use kinemaster in hindi

● Whatsapp status kaise dale photos,videos,gif ko apne whatsapp status me kaise lagaye



To friends snack video app download karne aur snack video app use kaise kare iske bare me hamne puri jankari bata di hai, fir bhi aur koi information janana chahte hai to hame comment karke puch sakte hai, aur is post ko social media par share jarur kare.

No comments