Battleground mobile india download कैसे करे और कैसे खेले in hindi 2023

Share:

Battlegrounds mobile india apk download 2023. दोस्तों अगर आप game खेलने के शौकीन हैं. तो आप battlegrounds mobile india यानि pubg mobile game  के बारे में तो सुना ही होगा. और खेला भी होगा. तो ऐसे भी लोग हैं जो इस field में नए हैं और कहीं से इस गेम के बारे में सुना है. और वह google पर search कर रहा है कि battlegrounds mobile india kya hai और pubg mobile india download kaise kare. और kaise start kare तो आज का यह tutorial आपके लिए है. और उन gamers के लिए भी जो एक best game की तलाश कर रहे हैं.

Battle grounds mobile india download kaise kare aur kaise khele

वैसे तो आए दिन बहुत से games आते रहते हैं लेकिन उनमें से कुछ ही games ऐसे होते हैं जो काफी ज्यादा popular होते हैं. और लोगों के बीच एक अलग जगह बना लेते हैं. तो उन्हीं में से एक है बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम आते ही काफी popuar हो गया है. इसकी downloading संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. यह game इस तरह से design किया गया है कि जो game के शौकीन हैं उनमें से बहुत से लोगों को इसकी लत लग गई है यानी वह addictive हो गए हैं.

तो इससे आप समझ सकते हैं कि यह गेम कितना बढ़िया होगा जिसे आप एक बार खेलने के बाद शायद इससे पीछा ना छुड़ा पाये. वैसे BGMI काफी हद तक एक popular game GTA से मिलता जुलता है.



Battlegrounds mobile india (BGMI) क्या है?

Battleground mobile india जिसे short मे बोलते है BGMI जिसे पहले pubg भी कहते थे. यह एक online action based multiplayer battle royal game है. जिसे मोबाइल और कंप्यूटर पर खेला जा सकता है. इसे Korean video game तैयार करने वाली company bluehole ने बनाया है. इस game को पहली बार 2017 में microsoft windows के लिए ही launch किया गया था. बाद में इसकी popularity को देखते हुए इसे android, ios और दूसरे device के लिए भी launch किया जा चुका है.

आप मे से काफी लोग यह जानते होंगे की इसका पहले का name pubg था जिसका full form Playerunknown's battlegrounds है. जोकि यह pubg कुछ समय पहले india मे ban कर दिया था क्यूंकी इस game की हिस्सेदारी china के पास भी था. तो जब china के apps और game को ban कर रहे थे तो इस pubg को भी ban कर दिया गया. लेकिन यह korea मे बना था तो इसका main rights korea के पास ही है. 

और india मे pubg game का user करोड़ों मे था तो इस चीज को देखते हुए korea ने इसका name change कर, और थोड़ा बदलाव करके और game के server india मे लाकर इसे फिर से launch कर दिया. 


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम डाउनलोड और खेलने के लिए यह चीजें आपके मोबाइल में होने चाहिए


BGMI को आप किसी भी smartphone में खेल सकते हैं. लेकिन आपका smartphone BGMI के लिए जरूरी requirements को पूरा करना चाहिए. क्योंकि BGMI का official गेम का size काफी ज्यादा है. यह एक high definition game है. android mobile
 के लिए यह game करीब 1.7GB का आता है. वही iPhone के लिए 2.50GB से भी ज्यादा का है.

Minimum bgmi requirements for android


  • Android version - 5.1.1 या उससे अधिक
  • Ram - 2GB या उससे अधिक
  • Storage - 2GB free space या अधिक

Minimum bgmi requirements for ios


Apple users के लिए iPhone 5S या उससे ऊपर के device अच्छे है.


battleground mobile india apk खेलने के लिए यह minimum requirements है अगर आप कम ram, old version, और कम storage के साथ खेलते है. तो गेम ठीक से नहीं चलेगा आपका device lag करेगा. game रुक रुक कर चलेगा, phone जल्दी गर्म होंने के साथ battery भी जल्दी कम होती जायेगी, साथ ही phone hang भी हो सकता है. तो गेम का पूरा मजा बिना किसी रुकावट के खेलना चाहते है तो फोन में 4GB ram, अच्छा processor, latest operating system, और 32gb internal storage हो.


Battleground mobile india download कैसे करे 2023 (pubg mobile india download)


BGMI फिलहाल लगभग सभी मुख्य platform के लिए उपलब्ध हो गया है. जैसे android, apple iphone (iOS), microsoft windows, Xbox one, play station 4.

1) Android mobile के लिए आप google play store पर जाकर download कर सकते है. या निचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करे.

लिंक - BGMI for android device


दोस्तों BGMI फ़िलहाल ban कर दिया है तो play store और app store पर यह आपको नहीं मिलेगा, जो की ऊपर में दिया हुआ लिंक play store और app store का है, लेकिन आप फिकर ना करे हमने bgmi apk file का लिंक इस post के निचे में दिया है, जहाँ से आप इसे download कर सकते है.


 ये भी पढे : 


Battlegrounds mobile india game मे log in कैसे करे (how to login in bgmi with google account)


इस गेम को खेलने के लिए आपको internet की जरूरत पड़ती है. तो आप अपने फोन का data on करले या किसी wifi से connect करले.

● First time game open करने पर इसमें ज्यादा समय लग सकता है. तो थोडा wait करे.


● Game play करने के लिए सबसे पहले आपको इसमे log in करना होगा. जैसे इसमें दिया है twitter, facebook या more. more मे click कर आप gmail से sign in कर सकते है तो simple आपको more पर क्लिक कर देना है इसके बाद आपके phone मे जो भी gamil होगा वो show करेगा. 

तो आपको gmail id पर क्लिक कर देना है,  इसके बाद allow करना है आगे.

bgmi game me log in kaise kare


● इसके बाद अपना character select करना है male , female. और face and hair choose करे. इसके बाद नीचे नाम डालने का option होगा तो इसमें अपना नाम डाले जो पहले से ना डाला गया हो अब create पर क्लिक करे.

पब्जी इंडिया डाउनलोड


● इसके बाद suit set select करे और ok पर क्लिक करे.

battlegrounds mobile india apk download




●  अब आपको start पर click करना है गेम loading होने में थोडा time लेगा. इसके बाद game scene दिखाई देगा match starts in .... second लिखा होगा तो कुछ second के बाद finally गेम को खेल सकते है.

Battleground Mobile India download


BGMI Battlegrounds mobile india game कैसे खेले (how to play bgmi)


● इस गेम में 100 लोगो को एक plane के जरिये parasuit के माध्यम से एक आइलैंड पर उतारा जाता है. plane से उतरते ही आपको जितना जल्दी हो सके आस पास के घरो में जाना होगा वहाँ आपको guns, bag, energy drinks के सामान, ढूंढकर अपने पास रख लेना.

BGMI download




● गेम में 100 लोग होंगे जिनमे से 4 लोग आपके partners होंगे. जो screen पर उनके नाम देख सकते है. और उनसे बात कर सकते है और उनकी बात सुन भी सकते है.




 ये भी पढे : 





● तो 100 लोगो में 4 partners को छोड़कर बाकि आपके दुश्मन होंगे जिन्हें आपको ढूंढ़ ढूंढकर खतम करने होंगे. जिनमे आपके साथी का भी वही role होगा. जो दुश्मन होंगे वह आपके ऊपर भी attack करेगा इसलिए आपको हमेशा चौक्कना रहना होगा. आप खुलकर घूमते हुए enemies को नहीं मार सकते ऐसा करने पर आपके मरने के chances ज्यादा होंगे. आपको हमेशा दुश्मन की नजर से बचते-छिपते हुए जिसके लिए घर, जंगल, पेड़, झाडी आदि का इस्तेमाल करते हुए उन्हें मारना होगा. तब आपके जितने के chances ज्यादा होंगे.

पब्जी गेम डाउनलोड करें




Game में इस्तेमाल होने वाले जरुरी buttons और उसके बारे में.

  1.  Screen पर left side निचे की ओर एक joystick का button है. जो गोल आकार में होगा इसके अंदर 4 buttons शामिल है जो player को आगे-पीछे दायें-बांये दौड़ाने के काम आता है.
  2. Joystick बटन के ठीक निचे एक छोटा सा बैग वाला button होगा. इसपर क्लिक करके आप जो भी items इक्कट्ठा किये है उन्हें देख सकते है. और जिनका use नहीं उन्हें छोड़ सकते है.
  3. Joystick button के ठीक ऊपर एक हाथ के निसान वाला बटन होगा.यह दो तरह से काम करता है. अगर आप दुश्मन पर हाथ से वार करना चाहते है तब यहाँ पर हाथ का निसान दिखाई देगा. और जब आप बन्दुक से हमला करेंगे तब यहाँ गोली का निशान होगा. और वॉर करने के लिए इसी बटन पर क्लिक करना होगा यह बटन आपको right side में भी मिलेगा.
  4. Right side में निचे की तरफ 4 अलग-अलग buttons होँगे इसमें पहला है हाथ वाला icon इसका use same वही है बन्दुक और हाथ से हमला करने वाला जो left side भी मिलता है.
  5. इसके बगल में jump करता हुआ एक icon बना होगा. इसका use player को jump करानें के लिए है.
  6. उसके निचे बैठ कर बन्दुक चलाता हुआ निशान बना हुआ है तो आप समझ गए होंगे इसका क्या इस्तेमाल है. इस बटन से प्लेयर को झुका कर गोली चला सकते है. और झुकाते हुए दौड़ा सकते है.
  7. इसके बगल में लेटा हुआ player का icon होगा. इसका use आप Player को game के दौरान लेटाकर गोली चला सकते है. साथ ही लेटे हुए एक जगह से दूसरे जगह ले जा सकते है.
  8. Right side में ही top में map होगा. गेम खेलने के दौरान यह आपका काफी मदत करता है. आपके साथी को ढूंढने और आपकी loction पता करने में ये आपकी help करता है.
  9. Left side के top में alive लिखा होगा इसमें कितने लोग बचे है वो दिखायेगा.
  10. Alive के बगल में killed लिखा है इसमें आपने कितने लोगो को मारा है वो show करेगा.
  11. Left side के top में ही 4 लोगो के नाम होंगे जिसमे से एक आपका होगा. बाकि 3 आपके साथी होंगे game खेलते वक़्त जो भी मरता है उसकी id दिखना बंद हो जाता है जो आप उसमे देख सकते है.

BGMI Download Apk (battleground india apk download)





ये भी पढे :






तो friends इस गेम के दौरान आपको और भी बहुत सी चीजे मिलती है. जिनका इस्तेमाल कर ज्यादा से ज्यादा enemies को kill कर पाएंगे. तो friends इस पोस्ट में आपने जाना battleground mobile india download kaise करे और कैसे खेले तथा game में use होने वाले जरुरी buttons के बारे में. पोस्ट अच्छा लगे तो इसे facebook, twitter, whatsapp पर जरूर share करे.

No comments