Robot 2.0 full movie in hindi rajanikanth , akshay kumar film story trailer cast budget details

Share:


Robot 2.0 full movie in hindi
दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे film के बारे में बताने वाले हैं जो india की अब तक की सबसे बड़ी budget की मूवी है. जिसका नाम है Robot 2.O जो साल 2010 में रिलीज हुई robot का sequel है .आप में से बहुत से लोगों ने Robot तो देखा ही होगा. जिसमें south के superstar rajanikanth ने main acter और रोबोट का अभिनय किया था. जिसमें movie पूरी तरह से robot पर ही आधारित था. यह movie superhit रही. और box office पर अपने बजट से कहीं ज्यादा की income किया.

Indian movie


तो रोबोट के सफलता को देखते हुए इसके director s. shankar ने अब इसका सीक्वल यानी दूसरा स्टोरी लेकर आ गए हैं. जो पहले से ज्यादा technology से भरी हुई है. और इस बार रजनीकांत तो रहेंगे ही साथ ही bollywood के star akshay kumar भी रहेंगे. तो इस बार फिल्म और भी interesting हो जाएगा. बहुत लोग रोबोट 2.0 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि इसका जो पहला भाग देख चुके हैं वह जानते हैं कि रोबोट मूवी कितना इंटरेस्टिंग फिल्म थी. इसकी story, songs, acter aur actress का अभिनय काफी मजेदार था. तो यहां हम आपको बता रहे हैं. रोबोट 2 फुल मूवी की जानकारी रिलीज कब होगी फिल्म का बजट क्या है स्टोरी क्या है फिल्म में कौन-कौन actor actress होंगे.


Robot 2.O Release date

रोबोट 2.0 मूवी 29 नवंबर 2018 को रिलीज किया जाएगा. इससे पहले film ki release date को कई बार टाला जा चुका है. date आगे बढ़ाने का कारण post production और movie में काफी ज्यादा vfx का इस्तेमाल किया गया है. जिसके कारण फिल्म का डेट कई बार रद्द किया गया. लेकिन अब इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है और theater पर आने को तैयार है. report के मुताबिक robot 2.0 करीब 7500 screen पर रिलीज किया जाएगा. वही world wide 2500 screen पर उतारा जाएगा. यानी की total 10000 स्क्रीन पर दिखाया जाएगा. तो यह india की अभी तक की सबसे बड़ी फिल्म होगी जो इतने screen पर release होगी. इससे पहले कि record की बात करें तो thugs of hindostan world wide 7000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था इसके हिसाब से रोबोट 2.O का आंकड़ा काफी ज्यादा है.


Robot 2.O movie budget

Rajinikanth और akshay kumar की upcoming movie robot 2.0 का budget करीब 500 crore बताया जा रहा है. जो भारत में बनने वाली किसी भी मूवी का अब तक का सबसे बड़ा बजट है. यह film जो की रोबोट पर आधारित है तो film में technology का इस्तेमाल तो होगा ही. film को पूरी तरह से 3D camera से shoot किया गया है. साथ ही special effects भी दिए गए हैं. मूवी को बनाने में दुनिया भर की 3000 से भी ज्यादा technician ने काम किया है. इस कारण फिल्म की लागत में वृद्धि हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने रिलीज से पहले 370 करोड़ कमा लिए हैं. जो यह भी एक record होगा.


Robot 2.O film cast , kalakar

Rajinikant :-  पहले भाग की तरह 2.0 में भी रजनीकांत डा. वसीगरण और रोबोट चिट्टी का किरदार निभाएंगे.

Akshay kumar :-  इस बार एक बड़ा बदलाव किया गया है film में villain के रूप में bollywood के जाने-माने actor अक्षय कुमार करेंंगे. 

Amy Jackson :-  इस बार aishvarya ray की जगह  amy jackson नजर आएंगी. Amy jacksJa यहाँ एक lady robot का role play करेंगे.

Sudhanshu pandey :-  सुधांशु पांडे dr. bohra यानी कि Danny denzongpa के बेटे का रोल करेंगे. जो पिछली मूवी में डैनी ने डॉक्टर बोहरा एक scientist का रोल किए थे. जिसमें वह chitti में गलत chip लगाकर उसे अच्छे से बुरा बना देते हैं. उसी तरह इस movie में भी सुधांशु पांडे कुछ ऐसा रोल करने वाले हैं.

यह तो हुए फिल्म के बड़े कलाकार इनके अलावा kala bhavan shajohn, riyaz khan, adil hussain, prem khan भी होंगे.


Robot 2.0 film story in hindi

Robot 2.O में भी अभिनेता रजनीकांत पिछले भाग की तरह scientist vaseegaran और chitti का अभिनय करेंगे. film में akshay kumar pakshiyon ke ऊपर research करने वाले scientist होते हैं .

Akshay अपने जीवन मे पक्षियों से बहुत प्यार करते हैं उनका पूरा जीवन पक्षियों के बीच ही गुजरता है. अचानक पृथ्वी में पक्षियों के विलुप्त होने और उनकी संख्या धीरे धीरे घटने से वह चिंतित हो जाता है. फिर वह अपने research मे पाता करते है कि पक्षियों के धीरे धीरे संख्या कम होने का कारण mobile के बढ़ते उपयोग और उनसे निकलने वाली हानिकारक किरन है. 

फिर अक्षय पक्षियों को बचाने के लिए मोबाइल telecom company और government से mobile टावर की frequency कम करने की बात करते हैं लेकिन कोई फायदा नही होता. वह इसके लिये बहुत प्रयास करता है लोगो और समाज को भी बताने की कोशिस करता है कि पक्षियां है तो मनुष्य का भी जीवन है अगर पक्षियां खतम तो इंसान भी नही रहेंगे.

इन सब के बावजूद कोई उनके ऊपर ध्यान तक नही देता. वह ए सब बर्दास्त नही कर पाता और एक मोबाइल टावर पर चढ़कर फासी लगा लेता है. जिसके बाद उनकी आत्मा मरे हुए पक्षियों से मिलकर एक भयानक पक्षी दानव बन जाता है. जिसके बाद वह लोगों के मोबाइल को हवा मे उड़ाकर अपनी ओर खींचते जाता है. और पहले उन लोगो को मारना शुरू कर देता है जो मोबाइल टेलीकॉम से जुड़े होते हैं और उनकी बात नहीं माने थे.

उनका यह अत्याचार धीरे धीरे बढ़ते जाता है जिसे देख गवर्नमेंट एक बैठक बुलाते हैं जिसमें डॉ vasikarn भी आते है. और वह government को यह बताता है कि उसका सामना केवल एक सुपर पावर ही कर सकता है और इसके लिये वह चिट्टी को वापस लाने की बात करते हैं. पहले तो उनके यह सुझाव को मना  कर देते है. बाद मे गोली बारुद भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाते तो आखिर चिट्टी को वापस लाया जाता है.

फिर डॉ vaseegaran और चिट्टी milkar किसी तरह पक्षी राज को समाप्त कर देता है. लेकिन डॉ. Bohra के बेटे उसे एक बार फिर से waapas ला देता है. इस बार पक्षी राज रजनीकांत के सरीर मे प्रवेश कर लेता है. जिसकी वजह चिट्टी रोबोट उसे नही मारता है. और इसका फायदा उठाकर अक्षय चिट्टी को तोड़ देता है. फिर डॉ. Vasigarn Amy Jackson जो lady robot और और उनका assistant होता है उसे chitti को red chip लगाकर उसे 2.O version मे बदलने को कहते है. और ऐसा ही होता है. अब chitti केवल chitti नही रहता वह पूरी तरह से बदल जाता और अपने पीछे कई रोबॉट्स की फौज खड़ा कर देता है.

अब अक्षय यानी पक्षी राज और रजनीकांत यानी रोबोट 2.O के बीच bhyank युद्ध चलता है. इस लड़ाई में आखिर कार पक्षी राज का अंत हो जाता है. इस लड़ाई में कई स्पेशल सीन और effects दिखाए गए हैं पिछली मूवी की तरह. Movie में VFX technology काफी ज्यादा use किया गया है. जो आपको hollywood movie के बराबर लगेगी.

विशेष

Film मे भले ही अक्षय एक villain का रोल कर रहे हो लेकिन असली हीरो तो वही होते हैं. लोगो को मारने का तरीका जरूर गलत है. लेकिन उनकी सोंच बहुत अच्छी होती है. वे पक्षियों को दुनिया से बचाने चाहते थे. क्योंकि birds का जीवन मनुष्य के लिए बहुत important रखता है. अभी के समय मे बढ़ते टेक्नोलॉजी और मोबाइल के बढ़ते उपयोग और उनसे होने वाले खतरे को इस फिल्म मे बताया गया है जो लोगों के लिये एक बहुत ही अच्छा संदेश है.

Robot 2.0 movie trailer



share this post 

No comments